scriptत्योहारी सीजन लाई रोडवेज के लिए खुशियां | Festive season brought happiness for roadways | Patrika News

त्योहारी सीजन लाई रोडवेज के लिए खुशियां

locationजोधपुरPublished: Nov 23, 2020 06:44:09 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

यात्री भार 82 प्रतिशत से बढ़कर 95 प्रतिशत तक पहुंचा

त्योहारी सीजन लाई रोडवेज के लिए खुशियां

त्योहारी सीजन लाई रोडवेज के लिए खुशियां

जोधपुर. दीपावली का त्योहार जोधपुर डिपो के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। त्योहार पर रोडवेज बसों में यात्रियों की आवाजाई बढऩे से डिपो का यात्री भार 82 प्रतिशत से बढ़कर 90-95 प्रतिशत तक पहुंच गया। अच्छी आय से डिपो प्रबंधक उत्साहित हैं तथा बढ़े हुए यात्री भार को शादियों की सीजन में भी बनाए रखने के प्रयासरत हैं।
यात्री भार बरकरार रखने की कवायद
लॉकडाउन में रोडवेज बसों के चक्के जाम होने एवं बाद में कम संख्या में बसें शुरू करने के बाद भी कोरोना के डर के चलते यात्री भार कम मिलने के चलते रोडवेज को अपेक्षा के अनुरूप यात्री भार नहीं मिल पा रहा था। जिसके चलते कुछ रूटों पर घाटे में चल रही बसों का संचालन बंद तक करना पड़ा। दीपावली पर लोगों का आना-जाना बढ़ा। एक बार फिर जोधपुर डिपो का का यात्री भार बढ़ा। जिसे अब शादियों की सीजन में भी बरकरार रखना डिपो प्रबंधन के लिए चुनौती जैसा होगा।
प्रतिदिन की आय करीब दस लाख
जोधपुर डिपो वर्तमान में 70 बसें विभिन्न रूटों पर संचालित कर रहा है। जिससे उसे करीब दस लाख रुपए की आय हो रही है। दीपावली से पहले डिपो को प्रतिदिन करीब साढ़े सात लाख रुपए की यात्र हो रही थी।
दीपावली पर बढ़ा यात्री भार
दीपावली त्योहार पर लोगों की रोडवेज बसों से आने-जाने की संख्या बढऩे से डिपो का यात्री भार बढ़कर 90-95 प्रतिशत तक पहुंच गया, जो अभी भी जारी है। शादियों की सीजन में भी इस यात्री भार को बरकरार रखने के लिए प्रयासरत हैं।
– बी.आर. बेड़ा, मुख्य प्रबंधक, जोधपुर डिपो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो