scriptआंकड़ा थोड़ा बढ़ा, 25 नए संक्रमित मिले | Figure increased slightly, 25 new infected were found | Patrika News

आंकड़ा थोड़ा बढ़ा, 25 नए संक्रमित मिले

locationजोधपुरPublished: Mar 06, 2021 10:38:44 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

इधर, 8525 लाभार्थियों को लगी कोविड वैक्सीन की पहली डोजबीते 6 दिनों में 106 जने हुए संक्रमित

आंकड़ा थोड़ा बढ़ा, 25 नए संक्रमित मिले

आंकड़ा थोड़ा बढ़ा, 25 नए संक्रमित मिले

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना संक्रमण के शनिवार को 25 नए केस मिले। हालांकि जनवरी माह के बाद आंकड़ा 20 के पार बहुत कम गया है। हालांकि गत 1 मार्च को 21 कोरोना रोगी सामने आए थे। ऐसे में शहरवासियों को पुन: सावचेती रखने की जरूरत है। वहीं शून्य मौत दर्ज की गई है और 9 रोगियों को डिस्चार्ज दिया गया है। मार्च माह के 6 दिनों में 106 संक्रमित रोगी सामने आ चुके हैं और 1 मौत हो चुकी है। अब तक 61388 रोगी संक्रमित और 923 की मौत हो चुकी है।
जोन अनुसार बात करें तो प्रतापनगर-मसूरिया से 1-1, शहर परकोटा से 3, महामंदिर-शास्त्रीनगर, रेजिडेंसी व बीजेएस से 2-2, मधुबन जोन से 5 संक्रमित रोगी सामने आए हैं। देहात के मंडोर (बनाड़) से 5 और सालावास ( लूणी) से 2 संक्रमित मिले हैं।
8525 लाभार्थियों ने लगाया कोविड का टीका

जोधपुर में समुदाय स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कौशल दवे ने बताया कि शनिवार को अभियान के छठे सत्र में टीकाकरण के लिए जोधपुर में 116 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर 8525 लाभार्थियों को कोविड की प्रथम डोज लगाई गई। जिसमें से 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 7472 लाभार्थी एवं 45 से 60 आयु वर्ग वाले गंभीर बीमारियों से ग्रसित 732 पात्र लाभार्थियों का कोविड वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि साथ ही वंचित रहे 274 स्वास्थ्यकर्मी व 47 फ्रंटलाइन वर्कर को प्रथम डोज लगाई गई। वही 1308 लाभार्थियो को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई।
शहर के उद्यमियों में कोविड़ टीकाकरण को लेकर उत्साह
जोधपुर. श्री राम अस्पताल समूह की दोनों शाखा पाल रोड-महामंदिर शाखा़ में 45 से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए श्री राम अस्पताल कोविड़ टीकाकरण केन्द्र में टीका मात्र 250 में उपलब्ध करवाया जा रहा है। पाल रोड शाखा में शनिवार को टीकाकरण की शुरूआत माहेश्वरी समाज के संयुक्त सचिव व उम्मेद क्लब के पूर्व अध्यक्ष हरिगोपाल राठी व समाजसेवी अलख इलेक्ट्रिक के डायरेक्टर रामेश्वर चांडक ने की। ये जानकारी अस्पताल समूह निदेशक डॉ. सुनील चांडक ने दी।
पत्रिका की खबरों से प्रेरित होकर 95 वर्षीय मेहता ने लगाई वैक्सीन

राजस्थान पत्रिका के 50 वर्ष से निरंतर पाठक रहे रूपरजत टाउनशिप पाल रोड निवासी 95 वर्षीय सुमेरचंद जैन ने भी कोविड वैक्सीन लगाई। मेहता ने सभी को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित भी किया।

मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस व्यास ने सपत्निक लगाई वैक्सीन

राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने एमडीएम अस्पताल में पत्नी तनूजा व्यास के साथ आकर वैक्सीन लगवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो