अवैध वसूली पर पांच कथित पत्रकारों पर एफआइआर दर्ज

- दुकान का निर्माण कार्य करवाने के बदले ढाई लाख रुपए देने का डाल रहे थे दबाव
- एक युवक पर बीस हजार रुपए व बीस हजार का सामान ले जाने का आरोप

 

By: Jay Kumar

Published: 15 Sep 2020, 04:35 PM IST

जोधपुर. बोम्बे मोटर्स सर्किल से १२वीं रोड मार्ग के बीच स्थित निर्माणाधीन दुकान के कार्य को अवैध बताकर दुकानदार से अवैध वसूली करने के मामले में सरदारपुरा थाने में सोमवार को एफआइआर दर्ज की गई। थानाधिकारी खुद मामले की जांच करेंगे।

पुलिस के अनुसार मूलत: सीकर के दादिया में जेठी हाल चौहाबो में आरके नगर निवासी व्यवसायी ताराचंद पुत्र रामकुमार जाट की तरफ से कथित पत्रकार सरदारपुरा निवासी जमील अंसारी, इम्तियाज, रघु शर्मा, सुनील टावरी, भवाद निवासी हरि बिश्नोई व अन्य के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है।

आरोप है कि ताराचंद ने बोम्बे मोटर्स सर्किल से १२वीं रोड के बीच पत्नी के नाम वर्ष २०१८ में एक भूखण्ड खरीदा था और उस पर बगैर नगर निगम की अनुमति के गत वर्ष दीपावली पर निर्माण कार्य शुरू कराया था। इसके बाद डबल मंजिल निर्माण कार्य कराने की अनुमति संबंधी प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन आज तक निगम से अनुमति नहीं मिल पाई। गत १७ जून को निगम के अतिक्रमण प्रभारी राजेश तेजी ने तीन दिन का नोटिस देकर निर्माण कार्य बंद करा इमारत सीज कर दी थी। तब से काम बंद है। १८ जून को उसने निगम की एकल खिडक़ी पर नोटिस का जवाब जमा कराया था। इस बीच, कार डेकोरेशन के साथ कथित पत्रकार जमील अंसारी ने व्यवसायी ताराचंद से सम्पर्क कर निर्माण कार्य कराने के बदले पचास हजार रुपए मांगे थे। व्यवसायी ने रुपए कम करने के लिए आग्रह किया था तो उसने अखबार संचालक इम्तियाज का हवाला देकर पूरे देने का दबाव डाला था। फिर वह ४० हजार रुपए लेने को तैयार हो गया था। उसने बीस हजार रुपए व बीस हजार रुपए का कार डेकोरेशन का सामान दिया गया था।

इसके कुछ समय बाद रघुराज शर्मा निर्माण को अवैध बताकर ५० हजार रुपए मांगने लग गया था। वह दुकान पहुंचा रुपए न देकर भगा दिया था। उसके दबाव में व्यवसायी ने भदवासिया जीरा मण्डी के पीछे कथित समाचार पत्र के ऑफिस में सुनील टावरी से मिला। तब उसने मामला रफा-दफा करने के लिए २.५० लाख रुपए मांगे, लेकिन व्यवसायी ने सिर्फ ५ हजार रुपए देने को तैयार हुआ। आरोप है कि इसके बाद ३० अगस्त को कथित समाचार पत्र में दुकान के अवैध निर्माण की खबर छापकर हरि बिश्नोई ने उसे या सुनील टावरी को २.५० लाख रुपए देने की धमकियां दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned