scriptफलोदी में कब शुरू होगा एफएम? | FM radio demand for phalodi | Patrika News

फलोदी में कब शुरू होगा एफएम?

locationजोधपुरPublished: Aug 07, 2019 11:05:34 am

Submitted by:

Mahesh

पत्रिका न्यूज नेटवर्कफलोदी. जहां एक तरफ फलोदी मुख्यालय पर अधिकांश जिला स्तरीय कार्यालय स्थापित है, वहीं दूसरी तरफ फलोदी क्षेत्र तकनीक व संचार के इस युग में भी एफएम रेडियो सेवा से वंचित है।

radio

radio

गौरतलब है कि आकाशवाणी महानिदेशालय द्वारा फलोदी में एमएफ रिले स्टेशन परियोजना को स्वीकृति दी जा चुकी है। अब लोगों को एफएम कामनोरंजन शीघ्र उपलब्ध करवाने की आवश्यकता है।
कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश सैन ने प्रधानमंत्री, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को ज्ञापन भेजकर बताया कि प्रसार भारती आकाशवाणी महानिदेशालय द्वारा फलोदी में 100 वॉट क्षमता का ट्रासमीटर लगाकर एफएम रिले स्टेशन स्थापित करने के लिए परियोजना स्वीकृत की गई थी। इसके बाद आकाशवाणी जोधपुर के अधिकारियों ने फलोदी दूरदर्शन रिले केन्द्र पर यह ट्रांसमीटर लगाने के लिए दौरा भी किया था तथा 2018 तक एफएम शुरू होने की जानकारी दी थी, लेकिन अब तक यहां एफएम रेडियो सेवा शुरू नहीं हो पाई है। उन्होंने फलोदी क्षेत्र की आबादी व क्षेत्रफल को ध्यान रखते हुए यहां मनोरंजन की साधनों की आवश्यकता बताई है तथा यहाँ स्वीकृत 100 वाट क्षमता का ट्रांसमीटर शीघ्र लगवाकर एफएम सेवा शुरू करने की मांग की है। (कासं)
——–

ट्रेंडिंग वीडियो