scriptराजस्थान के इस पूर्व सांसद ने तीन अनाथ बच्चियों को दे दिया ऐसा कुछ, जिसे देख हर कोई हुआ भावुक | former MP Badriram Jakhad financially helped orphan girls in Jodhpur | Patrika News

राजस्थान के इस पूर्व सांसद ने तीन अनाथ बच्चियों को दे दिया ऐसा कुछ, जिसे देख हर कोई हुआ भावुक

locationजोधपुरPublished: Sep 21, 2018 04:28:21 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

former MP Badriram Jakhad financially helped orphan girls in Jodhpur

former MP Badriram Jakhad financially helped orphan girls in Jodhpur

भोपालगढ़/ जोधपुर। भोपालगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के बिराणी गांव में फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से बकाया ऋण वसूली के लिए दी गई धमकियों के बाद मौत के शिकार हुए रामरतन सैन की तीन अनाथ बच्चियों की सुध लेने एवं उनके परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए शुक्रवार को पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक एवं विभाग के छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी शिवकरण सैनी समेत कई कांग्रेसी नेता बिराणी गांव पहुंचे। इस दौरान पूर्व सांसद जाखड़ ने मृतक सैन की तीन अनाथ बच्चियों को 51 हजार रुपए की नकद आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

बच्चियों को गोद में ले किया दुलार
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ ने बताया कि समाजसेवा के हर कार्य में अग्रणी रहने वाले पाली के पूर्व सांसद एवं भामाशाह बद्रीराम जाखड़ को जब भोपालगढ़ तहसील क्षेत्र के बिराणी गांव के रामरतन सैन की कथित तौर पर फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधियों की ऋण वसूली के लिए दी गई धमकियों के बाद मौत हो जाने एवं घर के कमाऊ सदस्य की मौत की बाद उसकी तीन बच्चियों के अनाथ हो जाने के बारे में जानकारी मिलने पर उन्होंने तत्काल 51 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी। जिस पर शुक्रवार को पूर्व सांसद जाखड़ खुद बिराणी गांव पहुंचे और मृतक सैन के निवास पर जाकर उनके परिजनों को ढांढस बंधाने के साथ ही सैन की तीनों अनाथ छोटी-छोटी बच्चियों को गोद में लेकर लाड-दुलार किया और ग्रामीणों की मौजूदगी में 51 हजार रुपए की नकद आर्थिक सहायता राशि प्रदान की।

बच्चियों को देख सांसद हुए द्रवित
इस दौरान छोटी-छोटी अनाथ बालिकाओं के चेहरों पर छाई इस हादसे से अनजान सी मायूसी को देखकर पूर्व सांसद जाखड़ भी द्रवित हो गए और इस परिवार को हरसमय मदद का भरोसा भी दिया। इस मौके पर जाखड़ के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक एवं विभाग के छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी शिवकरण सैनी, राज्य बीज प्रमाणीकरण बोर्ड के पूर्व सदस्य निदेशक भैरुलाल देवड़ा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़, खेड़ी सालवा सरपंच पूसाराम मेघवाल, यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव बंशीलाल सैनी, पाली लोकसभा महासचिव महेन्द्रप्रताप देवड़ा व रामनिवास सैन सहित बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो