scriptपंजाब पुलिस ने लॉरेंस के गुर्गे गैंगस्टर अंकित भादू का किया encounter, जोधपुर में कर चुका है फायरिंग | gangster ankit bhadu killed in police encounter | Patrika News

पंजाब पुलिस ने लॉरेंस के गुर्गे गैंगस्टर अंकित भादू का किया encounter, जोधपुर में कर चुका है फायरिंग

locationजोधपुरPublished: Feb 08, 2019 10:42:03 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

गैंगस्टर ने भागने के लिए बच्ची का किया अपहरण, पुलिस ने फायरिंग कर छुड़ाया
 

crime news of jodhpur

gangster ankit bhadu, ankit bhadu, ankit bhadu encounter, Punjab Police, Punjab Police encounter, gangster Lawrence Bishnoi, Lawrence Bishnoi, lawrence bishnoi gang, firing in jodhpur, jodhpur news, jodhpur news in hindi

चंडीगढ़/जोधपुर. पंजाब पुलिस ने गुरुवार की रात चंडीगढ़ के निकट जीरकपुर में एनकाउंटर के दौरान कई राज्यो में वांछित गैंगस्टर अंकित भादू को ढेर कर दिया जबकि उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कुख्यात बदमाशों के कब्जे से हथियार बरामद किए हैं। गैंगस्टरों ने पुलिस से बचने के लिए एक बच्ची का भी अपहरण किया, जिसे बाद में छुड़ा लिया गया। मारा गया गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा था। राजस्थान में छात्र नेता रहे अंकित भादू के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत अन्य कई राज्यो में हत्या, लूटपाट, फिरौती मांगने व डकैती डालने के आरोप में करीब 25 मामले दर्ज थे। अंकित भादू अपने साथियों समेत पिछले कुछ समय से जीरकपुर के पीर मुछाइला इलाके के महालक्ष्मी अपार्टमेंट में रहता था।

सुबह ही राजस्थान पुलिस ने अंकित भादू पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। इसी दौरान शाम के समय पंजाब पुलिस के ऑर्गेनाइज्ड क्राइम यूनिट व मोहाली पुलिस ने पीर मुछैला की उस सोसायटी को घेर लिया, जहां अंकित भादू अपने साथियों के साथ छिपा हुआ था। भारी बारिश के बीच पुलिस ने अंकित के फ्लैट को घेर लिया। अंकित ने जब दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस दरवाजा तोडकऱ भीतर घुस गई। अंकित ने खुद को बचाते हुए पहली मंजिल पर छलांग मार दी और वहां खड़ी अक्षित नामक छह वर्षीय बच्ची को रिवाल्वर की नोक पर ले लिया। अंकित के साथियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने बच्ची को छुड़ाते हुये गैंगस्टरों पर फायरिंग शुरू कर दी। अंकित को गोली लगने से वह वहीं पर ढेर हो गया। दोनो तरफ करीब आधा घंटा फायरिंग होती रही।
पुलिस ने बच्ची को उसके कब्जे से छुड़वाते हुए उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त गैंगस्टर गिंदा काणा व जर्मन जीरा के रूप में हुई है। इस एन्काउंटर में मोहाली पुलिस का एक एएसआई लखविंदर सिंह भी गोली लगने से जख्मी हुआ है जिसे जीएमसीएच-32 चंडीगढ़ में भर्ती करवाया गया है।

गैगस्टर भादू पर था 1 लाख का ईनाम

पीरमौछल्ला में आर्गेनाइज्ड क्राइम युनिट से गैंगस्टरों की मुठभेड हुई थी। जहां एन्काउंटर में अंकित भादू की मौत हुई वहीं उसकी मौत के कुछ समय बाद उसके दोनों गैंगस्टर साथियों गिंदा काणा व जर्मन जीरा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। अंकित भादू को पकडऩे के लिए 1 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था। राजस्थान के डीजीपी ने गुरुवार को ही अंकित भादू पर एक लाख रुपए ईनाम की घोषणा जारी की थी। अंकित भादू राजस्थान के साथ पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा से भगौड़ा था।
जोधपुर में दो व्यापारियों के ठिकानों पर फायरिंग में वांछित था भादू
राज्य पुलिस का एक लाख रुपए का इनामी बदमाश व चण्डीगढ़ के पास एनकाउंटर में ढेर होने वाला अंकित भादू जोधपुर में दो व्यापारियों के ठिकानों पर फायरिंग में भी वांछित था। जोधपुर पुलिस दो साल से उसकी तलाश में थी। पुलिस के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई का खास गुर्गा अंकित भादू 19 जून को सरदारपुरा सी रोड पर मोबाइल शोरूम और 20 जून 2017 को शास्त्रीनगर में हैण्डीक्राफ्ट कारोबारी के बंगले पर फायरिंग में शामिल था। हालांकि गोलियां लॉरेंस के शूटर हरेन्द्र उर्फ हीरा जाट ने चलाई थी, लेकिन वारदात के बाद हीरा ने यह हथियार अंकित भादू को सौंप दिए थे। वह सरदारपुरा व शास्त्रीनगर थाने में दर्ज दोनों मामलों में फरार था।

ट्रेंडिंग वीडियो