scriptTRANSPORT MINISTER—केंद्र की आंख में किरकिरी है गहलोत सरकार | Gehlot government is gritty in Centre's eye | Patrika News

TRANSPORT MINISTER—केंद्र की आंख में किरकिरी है गहलोत सरकार

locationजोधपुरPublished: Oct 20, 2021 11:00:53 pm

Submitted by:

Amit Dave

– परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा, मोदी सरकार घमंड़ में चूर

TRANSPORT MINISTER---केंद्र की आंख में किरकिरी है गहलोत सरकार

TRANSPORT MINISTER—केंद्र की आंख में किरकिरी है गहलोत सरकार

जोधपुर।
प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार के लिए गहलोत सरकार आंख की किरकिरी बनी हुई है, वह हर हाल में चाहते है कि गहलोत सरकार को अस्थिर करें। खाचरियवास ने कहा कि केन्द्र सरकार लगातार निजीकरण कर रही है, एयरपोर्ट बेच दिए है। जयपुर में मुख्यमंत्री को छोडऩे आए प्लेन को रोक लिया गया। ऐसा आजतक नहीं हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता के आशीर्वाद से डटे हुए है और उनकी जनकल्याणकारी योजनाएं लगातार कांग्रेस को मजबूत कर रही है। बुधवार को एकदिवसीय यात्रा पर जोधपुर आए खाचरियावास ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को जनता को राहत देने के लिए कदम उठाने चाहिए लेकिन मोदी सरकार घमंड में चूर है। खाचरियावास केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से मिले और उन्हें उनकी मां के निधन पर सांत्वना दी। इसके अलावा वे ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा के पैतृक गांव भी गए और उनके पिता पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाए केन्द्र सरकार
खाचरियावास ने कहा है क्रूड ऑयल के दाम 76.77 डॉलर प्रति बैरल है फि र भी पेट्रोल-डीजल दुगुने भावों में बिक रहे है। क्योंकि केंद्र सरकार ने टेक्स बढ़ा दिए है। पेट्रोल-डीजल पर राज्य सरकार की ओर से जो टेक्स 2014 में वसूला जा रहा था, वह ही अब वसूल रही है। केन्द्र सरकार लगातार एक्साइज ड्यूटी एडिशनल एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाकर पेट्रोल-डीजल को महंगा कर रही है। केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए।

अधिकारियों का काम है जनप्रतिनिधि का सम्मान करना
खाचरियावास ने 2 दिन पहले शहर के रातानाडा थाने में शेरगढ़ विधायक मीना कंवर के धरने के सवाल पर कहा कि विधायक का काम है धरना-प्रदर्शन और अधिकारियों का काम है जनप्रतिनिधि का सम्मान करना। गहलोत सरकार के राज में तो एमएलए का बहुत सम्मान होता है। खाचरियावास ने दावा किया कि राज्य में होने वाले दोनों उपचुनाव कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

राठौड़ साहब का कद कम कर रही है भाजपा
राजेंद्र राठौड़ के राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए खाचरियावास ने कहा कि राठौड़ साहब बहुत सीनियर है। भाजपा में उनका कद भी बड़ा है लेकिन उनकी पार्टी ही उनका कद कम करने लगी है। इसी तरह उन्होंने भवनीसिंह राजावत के बुधवार को जोधपुर में दिए गए बयान पर कहा कि वह तो अपनी पार्टी के लोगों को भी मूर्ख बता चुके है।
—–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो