कोरोना वायरस की जांच करवाने पहुंचे जर्मनी के तीन पर्यटक, तापू निवासी को भी बुलाया अस्पताल

कोरोना वायरस के खौफ के चलते जोधपुर में पहले ही पर्यटन उद्योग ठप होने लगा है। अब मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में जर्मनी से आए तीन पर्यटक अपनी जांच करवाने पहुंचे हैं। इन पर्यटकों में से एक को बुखार है।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 19 Mar 2020, 02:23 PM IST

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. कोरोना वायरस के खौफ के चलते जोधपुर में पहले ही पर्यटन उद्योग ठप होने लगा है। अब मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में जर्मनी से आए तीन पर्यटक अपनी जांच करवाने पहुंचे हैं। इन पर्यटकों में से एक को बुखार है। मंडोर सैटेलाइट अस्पताल से संदिग्धों को एंबुलेंस से मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया गया है। इसी तरह जिले के तापू स्थित हाणिया गांव निवासी ओमाराम उर्फ नैनाराम को एमडीएम अस्पताल ने जांच के लिए बुलाया है। यहां उसके सैंपल लिए गए हैं। आपको बता दें कि यह व्यक्ति कुछ दिन पहले ही इटली से लौट कर आया था। हालांकि वहां इसकी स्क्रीनिंग की गई थी। फिर भी एतिहात के चलते अस्पताल ने जांच के लिए दुबारा बुलाया है। वहीं जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में शुक्रवार से 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। साथ ही वायरस के फैलने के भय से भदवासिया सब्जी मंडी के भी बंद होने की सूचना है।

सरकारी आदेशों की पालना के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित
कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए धारा 144 लागू की गई है। इसमें शिक्षण संस्थान, सिनेमा हॉल, जिम आदि बंद रखने के आदेश हैं। आदेश की अनदेखी करने वालों की सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम में 100 पर की जा सकेगी। तीन शिफ्ट में नगर निगम कर्मचारी पुलिस कन्ट्रोल रूम में शिकायत नोट करके कार्रवाई करेंगे। आवश्यक होने पर पुलिस की मदद भी ले सकेंगे।

जिला न्यायालय तथा अधीनस्थ न्यायालय 31 मार्च तक के लिए स्थगित
कोरोना वायरस महामारी के रूप में फैलने के अंदेशे के चलते तथा राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देशों की अनुपालना में गुरुवार को जिला न्यायालय एवं समस्त अधीनस्थ न्यायालय 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। 19 मार्च से 31 मार्च तक के दौरान होने वाली सुनवाई को अप्रैल और मई माह तक के लिए टाल दी गई है। न्यायालय कक्ष के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं तथा न्यायालय कक्ष के बाहर तारीख पेशी की सूची के सामने नई तारीख पेशी की सूची चस्पा कर दी गई है।

coronavirus
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned