scriptबालिका से बलात्कार के आरोपी को जेल भेजा | Girl accused of raping girl sent to jail | Patrika News

बालिका से बलात्कार के आरोपी को जेल भेजा

locationजोधपुरPublished: Dec 31, 2020 12:59:04 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– बलात्कार पीडि़ता के पुत्र को जन्म देने का मामला

बालिका से बलात्कार के आरोपी को जेल भेजा

बालिका से बलात्कार के आरोपी को जेल भेजा

जोधपुर.
जिले में बारह वर्षीय छठी कक्षा की छात्रा से बलात्कार और पुत्र को जन्म देने के मामले में गिरफ्तार युवक को पुलिस ने बुधवार को जेल भिजवा दिया। पुलिस ने पीडि़ता को मिलने वाले मुआवजे के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को रिपोर्ट भी प्रेषित की।
पुलिस के अनुसार प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी की कोविड-१९ जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। पीडि़ता व नवजात के ब्लड नमूने लेने के बाद पुलिस ने आरोपी के नमूने भी लिए। जिन्हें डीएनए जांच के लिए एफएसएल भेजे जा रहे हैं।
गौरतलब है कि आठ नौ माह पूर्व आरोपी ने १२ वर्षीय छात्रा से बलात्कार किया था। जिससे गत दिनों बालिका के पेट में दर्द होने लगा। मां उसे स्थानीय अस्पताल ले गई थी, जहां जांच कराने पर बालिका के गर्भवती होने की पुष्टि हुई थी। उम्मेद अस्पताल में सोमवार को बालिका ने पुत्र को जन्म दिया था।
पीडि़ता को मिलेगा चार लाख रुपए मुआवजा
उधर, जांच कर रहे वृत्ताधिकारी धर्मेन्द्र डूकिया ने एफआइआर दर्ज होने व प्रारम्भिक जांच रिपोर्ट जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को भिजवाई है। पोक्सो अधिनियम के तहत पीडि़ता को चार लाख रुपए मुआवजा मिलेगा। एफआइआर दर्ज होने पर २५ प्रतिशत और शेष चालान पेश होने पर प्राप्त होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो