श्रीगंगानगर से जैसलमेर बॉर्डर तक पाकिस्तानी सेना अलर्ट पर, भारत का नेत्र विमान कर रहा चौकसी

श्रीगंगानगर से जैसलमेर बॉर्डर तक पाकिस्तानी सेना अलर्ट पर, भारत का नेत्र विमान कर रहा चौकसी

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Apr, 17 2019 11:04:11 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर से जैसलमेर बॉर्डर तक पाकिस्तान की आर्मी व एयरफोर्स ने मोर्चा संभाला

 

गजेंद्रसिंह दहिया/जोधपुर. पाकिस्तान में बॉर्डर के आसपास के इलाकों में मंगलवार से पांच दिन का हाई अलर्ट शुरू हो गया। जम्मू कश्मीर से लेकर गुजरात की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक की आर्मी, एयरफोर्स और नेवी सक्रिय हो गई है। राजस्थान में श्रीगंगानगर से लेकर जैसलमेर बॉर्डर तक पाक रेंजर्स के साथ आर्मी के जवानों व अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है। साथ ही एयरफोर्स बेस भी अलर्ट पर है। पाक ने अपने लड़ाकू विमान और ड्रोन की गतिविधियां भी बढ़ा दी हैं। यह 20 अप्रेल तक रहेगा। भारत की आर्मी व एयरफोर्स भी सतर्क है।


गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कुछ दिन पहले भारत की ओर से फिर से बालाकोट जैसा हमला दोहराने की बात कही थी। कुरैशी ने कहा था कि उनकी यह ‘रिलायबल इंटेलीजेंस’ रिपोर्ट है।

बॉर्डर पर हथियार व उपकरण बढ़ाए

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान से राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जवानों की तादाद में बढ़ोतरी करने के साथ हथियार और विशेष सुरक्षा उपकरण बढ़ाए हैं। हालांकि पाक आर्मी के टैंक पीछे तैनात है लेकिन किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए उनको तुरंत एक्शन के लिए तैयार रहने के ऑर्डर हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान ने 2 प्रमुख एयरफोर्स स्टेशन के अलावा 6 फॉरवर्ड एयरबेस भी सक्रिय कर दिए हैं। रहीमयार खान के अलावा अन्य एयरबेस पर भी लड़ाकू विमान की गतिविधियां बढ़ गई है।

हमारी बीएसएफ व आर्मी भी सतर्क
पाक के इस एक्शन को लेकर भारत की बीएसएफ और आर्मी भी सतर्क है। बीएसएफ और सेना को बॉर्डर पर विशेष गश्त करने व निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। भारत की ओर से नेत्र विमान भी बॉर्डर की चौकसी कर रहा है।

मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पकड़ी चुनाव में बंटने के लिए आई शराब

चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए चण्डीगढ से आई शराब की खेप बाड़मेर के मांडली क्षेत्र के वीलों की ढाणी से पकड़ी गई। जोधपुर की मिलिट्री इंटेलीजेंस लाइजन यूनिट और बालोतरा की आबकारी टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक मिलिट्री इंटेलीजेंस को रात में वीलो की ढाणी में शराब पहुंचने की सूचना मिली थी। आबकारी विभाग के साथ सेना के अधिकारी ढाणी में पहुंचे। वहां रात को शराब से भरा ट्रक खाली हो रहा था। ट्रक में 92 कार्टन थे। इसमें 57 कार्टन में देशी शराब, 23 कार्टन में चण्डीगढ़ निर्मित ऑफिसर चॉइस शराब और 12 कार्टन किंगफिशर बीयर के थे। सभी कार्टन जब्त कर कानूसिंह पुत्र फतेहसिंह को गिरफ्तार किया गया। कानूसिंह ने फिलहाल इतना ही बताया है कि शराब का इस्तेमाल चुनाव में होना था। उसने इस सवाल का जवाब नहीं किया कि शराब किसने मंगवाई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned