scriptकार्तिक पूर्णिमा पर #Haridwar में उमड़ी भीड़, सीमा पर हो रोकने पड़े वाहन | Huge crowd in Haridwar on Kartic Purnima | Patrika News

कार्तिक पूर्णिमा पर #Haridwar में उमड़ी भीड़, सीमा पर हो रोकने पड़े वाहन

locationजोधपुरPublished: Dec 01, 2020 01:06:19 am

Submitted by:

Suresh Vyas

हरिद्वार के गंगाघाटों पर भारी भीड़ के चलते वाहनों को रुड़की सीमा पर ही रोक दिया गया। जोधपुर व प्रदेश के अन्य हिस्सों से पहुंचे श्रद्धालु कड़ाके की ठंड में कई घंटे परेशान होते रहे। हरिद्वार में भीड़ छंटने के बाद इन वाहनों को आगे जाने की अनमति दी गई।

कार्तिक पूर्णिमा पर #Haridwar  में उमड़ी भीड़, सीमा पर हो रोकने पड़े वाहन

कार्तिक पूर्णिमा पर #Haridwar में उमड़ी भीड़, सीमा पर हो रोकने पड़े वाहन

जयकुमार भाटी

हरिद्वार. कोरोना के प्रकोप के बावजूद कार्तिक पूर्णिमा पर पवित्र डुबकी लगाने के लिए गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की ऐसी भीड़ उमड़ी कि प्रशासन को कई वाहनों को हरिद्वार की सीमा पर ही रोक देना पड़ा। सुबह कड़ाके की ठंड के बीच राजस्थान के जोधपुर व अन्य इलाकों से पहुंची बसों व निजी वाहनों में सवार श्रद्धालु लगभग कई घंटे तक परेशान होते रहे। घाटों से भीड़ छंटने के बाद इन वाहनों को हरिद्वार रवाना किया गया।
जोधपुर व राजस्थान की बसों व निजी वाहनों में सवार अधिकांश लोग अस्थि विसर्जन व कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए रवाना हुए थे। इनकी बसों को तड़के करीब साढ़े चार बजे से रूड़की में ही पुलिस ने रोक दिया। कारण बताया गया कि हरिद्वार के घाटों पर भारी भीड़ है। वहां से भीड़ छंटने के बाद बारी बारी से वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी। सुबह करीब ११ बजे रुड़की में रोके गए वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी गई। इस दौरान ठंड में लोग परेशान होते नजर आए।
कोरोना दरकिनार, श्रद्धा अपार

हरिद्वार में हर की पौड़ी के घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई। प्रशासन की हर थोड़ी देर बाद मुनादी के बावजूद लोग झुंड के झुंड बनाकर घाटों पर पहुंच कर गंगाजी में पवित्र डुबकी लगाते नजर आए। मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने व गंदगी न फैलाने की प्रशासन की उद्घोषणा का कोई असर नहीं दिखा। पूरे दिन लोग गंगा स्नान के लिए उमड़ते रहे। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण हाइवे पर भी जाम की स्थिति बनी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो