scriptहाइवे पर मोबाइल टीम का चल रहा था अवैध वसूली का खेल, पुलिस अफसर के परिचित से वसूली करने पर खुली पोल | illegal recovery by jodhpur police | Patrika News

हाइवे पर मोबाइल टीम का चल रहा था अवैध वसूली का खेल, पुलिस अफसर के परिचित से वसूली करने पर खुली पोल

locationजोधपुरPublished: Apr 17, 2019 03:52:11 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

शिकायत के बाद एएसआइ, कांस्टेबल व चालक निलम्बित

police

हाइवे पर मोबाइल टीम का चल रहा था अवैध वसूली का खेल, पुलिस अफसर के परिचित से वसूली करने पर खुली पोल

विकास चौधरी/जोधपुर. हाइवे पर जांच के नाम पर वाहन चालकों से अवैध वसूली में लिप्त हाइवे-2 की मोबाइल को पुलिस अधिकारी के परिचित से वसूली करना भारी पड़ गया। बात अफसरों तक पहुंची तो जांच के बगैर, शिकायत के आधार पर ही हाइवे-2 मोबाइल के एएसआइ, सिपाही और चालक को निलम्बित कर दिया गया।
दरअसल हाइवे-2 की मोबाइल के अधिकारी और जवानों ने गत दिनों पाली रोड पर जांच के दौरान एक वाहन रोका और नियमों का हवाला देकर कार्रवाई का डर दिखाते हुए वाहन में सवार व्यक्ति से अवैध वसूली कर ली। वाहन में सवार व्यक्ति ने अपने परिचित पुलिस अफसर को मामले से अवगत कराया। उन्होंने ऊपर अफसरों को शिकायत कर दी। इसके बाद पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) डॉ रवि ने मोबाइल के प्रभारी एएसआइ जुगतसिंह, कांस्टेबल भवानीसिंह व चालक गोपालदान को तुरंत निलम्बित करने और शिकायत की जांच करने के आदेश जारी कर दिए।

जांच के नाम पर अवैध वसूली

पुलिस कमिश्नरेट में हाइवे पर दुर्घटनाओं की रोकथाम और वाहनों की जांच के लिए गठित हाइवे मोबाइल में पदस्थापित पुलिस अधिकारी व जवान जांच के नाम पर वसूली में लिप्त रहते हैं। शहर के चारों तरफ हाइवे पर सुबह से रात तक हाइवे मोबाइल वाहन चालकों से वसूली करती नजर आती है।
अधिकारी की शिकायत थी इसलिए तुरंत कार्रवाई
पुलिस जवानों के अवैध वसूली करने की शिकायत मिलने पर पुलिस अधिकारी अमूमन कार्रवाई नहीं करते और परिवादी को संतुष्ट करने के नाम पर जांच के आदेश दे दिए जाते हैं। यह मामला पुलिस अफसर के परिचित से जुड़ा था इसलिए शिकायत मिलते ही निलम्बित कर दिया गया और जांच के आदेश भी दे दिए गए।
निलम्बित कर जांच कराई जा रही है

‘हाइवे पर पुलिस अधिकारी के परिचित से वसूली की शिकायत पर हाइवे-2 के एएसआई, कांस्टेबल व चालक को निलम्बित किया गया है। अवैध वसूली की या नहीं इस बारे में जांच कराई जा रही है।’
डॉ. रवि सबरवाल, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) जोधपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो