scriptअगले दो सप्ताह में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी | IMD forecast good rain in Rajasthan in next two weeks | Patrika News

अगले दो सप्ताह में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी

locationजोधपुरPublished: Aug 13, 2020 07:41:17 pm

jodhpur weather news
– मौसम विभाग के अनुसार पूरे अगस्त में सक्रिय रहेगा मानसून- रानीवाड़ा में 169 व माउंट आबू में 155 मिमी पानी बरसा

अगले दो सप्ताह में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी

अगले दो सप्ताह में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी

जोधपुर. मौसम विभाग की लंबी अवधि के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो सप्ताह तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों ही हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा। इससे पूरे अगस्त में अच्छी बरसात के आसार है। उधर बीते चौबीस घण्टे में जालोर के रानीवाड़ा में 169 और माउंट आबू में 155 मिलीमीटर की घनघोर वर्षा रिकॉर्ड की गई। गुरुवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में सूखा रहने से लोग उमस भरी तपिश से हलकान रहे हालांकि बरसाती बादलों का मौसम बना हुआ है।
सूर्यनगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री रहा। हमेशा की तरह सुबह-सुबह बादलों की घनी आवाजाही के कारण बारिश की उम्मीद जगी लेकिन दो तीन घण्टे बाद बरसाती बादल छंट गए। शहरवासियों को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी। वातावरण में आद्र्रता अधिक होने 9के कारण दिन चढऩे के साथ उमस का असर बढ़ता गया। दोपहर में तापमान 34.9 डिग्री पहुंचा।
श्रीगंगानगर में भीषण गर्मी
जोधपुर के ग्रामीण हिस्सों में भी उमस भरी तपिश रही। जैसलमेर और बाड़मेर भी गर्मी से बेहाल रहे। वहां न्यूनतम तापमान 28.4 व 29.3 और अधिकतम 39 व 37.7 डिग्री मापा गया। श्रीगंगानगर 41.5 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म स्थान रहा। वहां दोपहर बाद बारिश होने से भीषण गर्मी से राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो