scriptस्पाइस जेट की फ्लाइट से कल और आएंगे ईरान में फंसे 142 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में ले जाया जाएगा | immigrants from iran will reach tomorrow by spice jet in India | Patrika News

स्पाइस जेट की फ्लाइट से कल और आएंगे ईरान में फंसे 142 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में ले जाया जाएगा

locationजोधपुरPublished: Mar 28, 2020 07:23:23 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर में बनाए गए क्वारेंटाइन कैंप में रविवार को ईरान से 142 भारतीय और आएंगे। ईरान की राजधानी तेहरान से इन भारतीयों को वहां की एयरलाइंस कम्पनी महाज एयरवेज दिल्ली लाकर छोड़ेगी। दिल्ली से जोधपुर स्पाइस जेट की विशेष फ्लाइट में इन्हें रविवार अलसुबह जोधपुर उतारा जाएगा।

immigrants from iran will reach tomorrow by spice jet in India

स्पाइस जेट की फ्लाइट से कल और आएंगे ईरान में फंसे 142 भारतीय, जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के कैंप में ले जाया जाएगा

जोधपुर. विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर में बनाए गए क्वारेंटाइन कैंप में रविवार को ईरान से 142 भारतीय और आएंगे। ईरान की राजधानी तेहरान से इन भारतीयों को वहां की एयरलाइंस कम्पनी महाज एयरवेज दिल्ली लाकर छोड़ेगी। दिल्ली से जोधपुर स्पाइस जेट की विशेष फ्लाइट में इन्हें रविवार अलसुबह जोधपुर उतारा जाएगा। वेलनेस सेंटर में तीन दिन पहले भी 277 भारतीय लाए गए थे। कुल मिलाकर अब यहां 419 भारतीय हो जाएंगे।
गौरतलब है कि जोधपुर से पहले जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पर भी 434 भारतीयों को ईरान से लाकर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जा रहा है। अब तक सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकारी एयरलाइंस कम्पनी एयर इंडिया का उपयोग कर रही थी। पहली बार निजी एयरलाइंस कम्पनी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। स्पाइस जेट अपने बोइंग-737 में यात्रियों को लाएगी। इसके बाद विमान को फ्यूमिगेट भी किया जाएगा।
सेना ने शुरू किया ऑपरेशन नमस्ते
भारतीय सेना की दक्षिणी कमान ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑपरेशन नमस्ते शुरू किया है। कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने बताया कि सभी फॉर्मेशन कमांडर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से निपटने के लिए सोशियल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिए गए हंै ताकि किसी भी तरह से संक्रमण को रोका जा सके। सेना की टुकडिय़ों की एक जगह से दूसरी जगह पर गैर जरूरी मूवमेंट भी बंद कर दी गई है। सेना एक्स सर्विसमैन और वीर नारियों के प्रति भी जिम्मेदार पूर्वक भूमिका निभा रही है।
नहीं थम रहा प्रवासियों के आने का सिलसिला
मथानिया. क्षेत्र के गांवों में दूसरे राज्यों से अपने घर लौटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को तिंवरी तहसीलदार क्षेत्र के 97 लोगों को बीएलओ की टीमों ने चिन्हित किया है। उन्हे घरों में ही रहने के निर्देश जारी करते हुए जांच की सलाह दी। चौतरफा लाक डाउन के चलते मथानिया, तिंवरी क्षेत्र के गांवों के निवासी दूर दराज राज्यों व कस्बे में व्यवसाय व मजदूरी कर रहे हैं। अब वे कोरोना खतरे से बचाव के लिए अपने घरों की ओर लौट रहे हंै। यातायात व्यवस्था ठप होने के बावजूद भी पैदल, निजी वाहनो से जैसे-तैसे प्रवासी घरों को लौट रहे हैं। यहां गांवों में उनके प्रवेश की सूचना मिलते ही बूथ लेवल अधिकारी, ढाणी-ढाणी में तैनात टीम उनके नाम पता मोबाइल नंबर, बीमारी, कहां से लौटने की सूचना एकत्रित करके एक-एक को चिन्हित किया जा रहा है। इन प्रवासी ग्रामीणों को बीमार होने पर शीघ्र जांच कराने व घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। शुक्रवार को बीएलओ की टीम ने खुडियाला, धोलिया नगर, घेवड़ा, बिंजवाडिय़ा, वीर तेजानगर, बाना का बास, बालरवा, बस्सी नगर जुड, गोपासरिया गांवों में 97 लोगों को चिन्हित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो