scriptIndian Army: मोहनगढ़ पहुंची आर्मी की साइक्लोथॉन —- फोटो 204 | Indian Army's cyclothan reached Jaisalmer | Patrika News

Indian Army: मोहनगढ़ पहुंची आर्मी की साइक्लोथॉन —- फोटो 204

locationजोधपुरPublished: Dec 02, 2020 07:15:29 pm

Indian Army
 

Indian Army: मोहनगढ़ पहुंची आर्मी की साइक्लोथॉन ---- फोटो 204

Indian Army: मोहनगढ़ पहुंची आर्मी की साइक्लोथॉन —- फोटो 204

जोधपुर. भारत-पाक के मध्य 1971 में हुए युद्ध की विजय स्वर्ण जयंती के मौके पर आर्मी की जोधपुर स्थित कोणार्क कोर की ओर से आयोजित साइक्लोथॉन बुधवार को अपने सातवें चरण में जैसलमेर युद्ध संग्रहालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। साइकिल रैली 194 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मोहनगढ़ पहुंची।
साइकिल रैली को जैसलमेर युद्ध संग्राहलय से सुबह सात बजे 14 ग्रेनेडियर्स के हवलदार (सेवानिवृत्त) शौर्य चक्र विजेता छोटू सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के अनुभवी सैनिक नाइक (सेवानिवृत्त) सगत सिंह, 9 राजपुताना राइफल्स द्वारा मोहनगढ़ में अभियान दल का स्वागत किया। कोणार्क कोर की चिकित्सा टीम द्वारा मोहनगढ़ में एक चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया।
भारतीय सशस्त्र बलों के 2 अधिकारियों और 18 बहादुरों की टीम ने यह लक्ष्य तय किया। अभियान के अंतर्गत जवानों ने ग्रामीण आबादी के बीच कोविड-19 के बारे में जागरूकता पैदा की। इसके अलावा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और मौद्रिक लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के साथ सभी पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके परिजनों तक पहुंच कायम की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो