मंत्री ने अधिकारी को ग्रामीणों के सामने किया खड़ा

मंत्री ने अधिकारी को ग्रामीणों के सामने किया खड़ा

Manish Panwar | Publish: May, 28 2018 12:37:37 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

केन्द्रीय राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के हित में कार्य करवाने पर ही लोगों की अपेक्षाएं बढ़ती हैं।

भावी. केन्द्रीय राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के हित में कार्य करवाने पर ही लोगों की अपेक्षाएं बढ़ती हैं। केन्द्र सरकार ने चार वर्षों में जितने विकास कार्य करवाए उससे जनता की अपेक्षाएं बढ़ी हैं। वे बिलाड़ा उपखण्ड क्षेत्र के बाला गांव में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने जब मंत्रीजी के सामने पेयजल समस्या का जिक्र किया तो उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारी को ग्रामीणों के सामने खड़ा कर गांव में प्रतिदिन पानी छोडऩे की बात कही। साथ ही गांव की अन्य विभागीय समस्याओं को निपटाने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने लगातार ६० वर्षो तक देश को घाटे में धकेलने का काम किया। किसानों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई गई हैं, जिससे किसानों को समर्थन मूल्य पर अपनी उपज बेचने का अवसर मिला है। किसान और गरीब लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना भी लागू करने का निर्णय केन्द्र सरकार ने लिया है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रधान सुमित्रा चौधरी ने महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने की अपील की। जालेली नायला सरपंच सोहनलाल चौधरी, मण्डल सदस्य कमलेश भींचर, शिवराम विश्रोई एवं सरपंच दीपिका सीरवी ने भी संबोधित किया।
रात्रि चौपाल का दिखा असर
केन्द्रीय राज्यमंत्री के पैतृक गांव में गत दिनों आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा खरी-खरी सुनाने और मंत्री के नाम से कोई काम पूरा नहीं होने की बात का असर नजर आया। रविवार को अवकाश के बावजूद उपखण्ड स्तर के सभी प्रशासनिक अधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित कर्मचारी भी उनके कार्यक्रम में मौजूद रहे।

शीघ्र करें समस्या का समाधान
बाला गांव के लोगों को पेयजल की समस्यां बताने के बाद कार्यक्रम में मौजूद जलदाय विभाग के अधिकारी को ग्रामीणों के सामने खड़ा कर बाला मेें प्रतिदिन पानी छोडऩे को कहा। इसी तरह और भी समस्याएं संबधित अधिकारी को बताकर शीघ्र समाधान करने को कहा गया। कार्यक्रम में नायब तहसीलदार मादाराम पटेल, विकास अधिकारी मृदुला शेखावत, सीडीपीओ संतोष राजपुरोहित, बीसीएमओ कौशल दवे, पंचायत समिति सहायक अभियंता कपिल दवे, प्रोग्रामर वेणू गोपाल, डिस्कॉम सहायक अभियंता रामसुख डूडी, जेईएन राजेश देवड़ा, जेईएन प्रकाशचंद शर्मा, ग्रामसेवक ओमप्रकाश नेण आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned