scriptपांच साल से खराब पड़ी रोड स्वीपर मशीन, एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश | Instructions for starting road sweeper machine in a week | Patrika News

पांच साल से खराब पड़ी रोड स्वीपर मशीन, एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश

locationजोधपुरPublished: Nov 26, 2020 08:31:36 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

नगर निगम उत्तर महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने गुरुवार को अग्निशमन कार्यालय और सिवांची गेट गेराज का निरीक्षण किया। नागोरी गेट दमकल कार्यालय की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई।

पांच साल से खराब पड़ी रोड स्वीपर मशीन, एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश

पांच साल से खराब पड़ी रोड स्वीपर मशीन, एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश

जोधपुर. नगर निगम उत्तर महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने गुरुवार को अग्निशमन कार्यालय और सिवांची गेट गेराज का निरीक्षण किया। नागोरी गेट दमकल कार्यालय की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि नगर निगम का मुख्य कार्य सफाई व्यवस्था है ऐसे में यदि नगर निगम कार्यालय ही स्वच्छ नहीं होते हैं तो आमजन में निगम की छवि खराब होती है।
महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने नागोरी गेट फायर ऑफिसर में बनाए गए। जन्म- मृत्यु पंजीयन कार्यालय, विवाह पंजीयन कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित कार्मिकों को जीरो पेंडेंसी करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोड स्वीपिंग मशीन के बारे में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि स्वीपिंग मशीन पिछले करीब 5 वर्षो से बंद पड़ी है, जिस पर महापौर ने अगले 1 सप्ताह में इस रोड स्वीपिंग मशीन को सही करवा कर काम में लेने के निर्देश दिए। इस दौरान उपमहापौर अब्दुल करीम जॉनी, आयुक्त रोहिताश्व तोमर, उपायुक्त अयूब खान, पार्षद मयंक देवड़ा मौजूद थे।
गैराज व्यवस्थाओं को सुधारने के दिए निर्देश
सिवांची गेट स्थित नगर निगम गैराज का निरीक्षण किया। गैराज प्रभारी गोपाल मुंड ने कुन्ती देवड़ा परिहार को नगर निगम के वाहनों एवं ठेके पर लगाए गए वाहनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। महापौर ने कहा कि सभी वाहन वार्डों में समय पर पहुंचे और पूरी समय अवधि के दौरान वह फील्ड में कार्य करें , इसकी मॉनिटरिंग हो। महापौर ने कहा कि जिन वाहनों में जीपीएस लगा हुआ है उनकी भी नियमित मॉनिटरिंग होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो