Watch: जोधपुर में मूसलाधार बारिश, अस्पताल परिसर हुआ जलमग्न, ताश के पत्ते की तरह पानी में बह गई जीप

Watch: जोधपुर में मूसलाधार बारिश, अस्पताल परिसर हुआ जलमग्न, ताश के पत्ते की तरह पानी में बह गई जीप

Dinesh Saini | Updated: 16 Aug 2019, 02:23:12 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

Heavy Rain in Jodhpur: देश में कई जिलों में बाढ़ ( Heavy Rain ) के हालात पैदा करने के बाद बारिश सूर्य नगरी जोधपुर में भी अपना विराल रूप दिखा रही है। जिले में पिछले करीब 7 घंटे से लगातार बरसात हो रही है...

जोधपुर। प्रदेश में कई जिलों में बाढ़ ( Heavy Rain in Jodhpur ) के हालात पैदा करने के बाद बारिश सूर्य नगरी जोधपुर में भी अपना विराल रूप दिखा रही है। जिले में पिछले करीब 7 घंटे से लगातार बरसात हो रही है। मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार जोधपुर में अब तक करीब 3 इंच पानी बरस चुका है। भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। संभाग के सबसे बड़े मथुरादास माथुर अस्पताल में 2 फीट तक पानी भरा हुआ है। जिससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल परिसर पूरी तरह से जलमग्र हो गया है। अस्पताल के ओपीडी में दवा वितरण में पानी भरने से सारी दवाइया भीग रही है। जिसकी सूध लेने वाला कोई नहीं है। गांवो से आये मरीज दवाइयां नहीं मिलने से परेशान पर हो रहे है।

 

सुबह-सुबह काम व दफ्तर के लिए निकलने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लगातार बरसात जारी रहने से कई स्कूलों में बच्चे नहीं आए। दफ्तरों में भी चहल-पहल कम रही। वहीं जोधपुर के भीतरी शहर में एक मीनार मस्जिद के पास तेज बारिश के दौरान पानी के बहाव में एक जीप बह गई। सडक़ पर बहते पानी में जीप के बहने की खबर लोगों के लिए कौतुहल बन गई। भारी बारिश के दौर के साथ ही प्रदेश के कोटा, बारां, झालावाड़ सहित कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए है। कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए है। कई इलाकों में स्कूलों में अवकाश घोषित किया हुआ है। वहीं जिला कलक्टर ने सेना की मदद मांगी है।


इधर कोटा के कैथून क्षेत्र में आई बाढ़ ( Flood in Rajasthan ) के बाद लोकसभा अध्यक्ष व कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला ( Om Birla ) पूरे लवाजमा के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे। उन्होंने यहां पर बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया तथा प्रशासनिक अधिकारियों को बाढ़ पीडि़त लोगों के लिए हर संभव सहायता के निर्देश दिए। उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के बाबा लखा सिंह से फोन पर वार्ता कर कैथून कस्बे में लंगर चालू करने की बात फोन पर ही बाढ़ में फंसे लोगों के लिए प्रशासन द्वारा भी बाढ़ राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए। लाडपुरा विधायक कल्पना देवी भी दौरे मे साथ रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned