scriptसिण्डीकेट में पहला बिंदू रजिस्ट्रार का, रजिस्ट्रार ने ही जारी किया एजेण्डा, जेएनवीयू में सिण्डीकेट की बैठक 15 जनवरी को | JNVU syndicate meeting is on 15th january | Patrika News
जोधपुर

सिण्डीकेट में पहला बिंदू रजिस्ट्रार का, रजिस्ट्रार ने ही जारी किया एजेण्डा, जेएनवीयू में सिण्डीकेट की बैठक 15 जनवरी को

भादू को रजिस्ट्रार का पद संभाले सात महीने से अधिक हो गए, लेकिन सिण्डीकेट की स्वीकृति के बाद ही वे आधिकारिक तौर पर मान्य होंगे।

जोधपुरDec 31, 2018 / 03:54 pm

Harshwardhan bhati

jnvu syndicate meeting

JNVU meetings, syndicate meeting, jai narayan vyas university, jnvu, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय (जेएनवीयू) के सिण्डीकेट की बैठक 15 जनवरी होगी। नौ महीने बाद होने जा रही बैठक के एजेण्डे में पहला बिंदु रजिस्ट्रार भंवरसिंह सांदू के मनोनयन की पुष्टि का है। भादू को रजिस्ट्रार का पद संभाले सात महीने से अधिक हो गए, लेकिन सिण्डीकेट की स्वीकृति के बाद ही वे आधिकारिक तौर पर मान्य होंगे। लेकिन बैठक का एजेण्डा खुद भादू ने ही जारी किया है।

सिण्डीकेट बैठक के एजेण्डा में वर्ष 2013 में हुई शिक्षक भर्ती के संबंध में राज्यपाल द्वारा विवि को गत 15 जून को भेजे गए पत्र समेत बीस आइटम हैं। लेकिन प्रो. पीके दशोरा कमेटी की रिपोर्ट एजेंडे में नहीं है। इसके अलावा संभाग के कुछ कॉलेज के नकल प्रकरण, तीन कॉलेजों के सामूहिक नकल प्रकरण भी एजेंडे में है। सिण्डीकेट को सामूहिक नकल करवाने वाले कॉलेजों के विरुद्ध कार्यवाही करनी है। बैठक में शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के फिक्सेशन का मुद्दा भी रखा जाएगा। इनको सातवां वेतनमान देने की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके अलावा कुछ वित्त भी रखे जाएंगे।
9 महीने पुरानी बैठक के मिनट्स होंगे पारित
विवि सिण्डीकेट की अंतिम बैठक 24 मार्च 2018 को हुई थी। तत्कालीन कुलपति डॉ. आरपी सिंह ने यह बैठक ली और बैठक में जून 2017 से लेकर तब तक की सभी बैठकों के मिनट्स एक साथ पारित कर दिए थे। अब 15 जनवरी को होने वाली बैठक में 24 मार्च को हुई सिण्डीकेट बैठक के मिनट्स पारित करने के लिए रखे जाएंगे।
सरकार नियुक्त करेगी सदस्य

राज्य सरकार सिण्डीकेट में सदस्य के तौर पर दो विधायक नियुक्त करती है। उम्मीद है कि सरकार 15 जनवरी तक दो विधायकों के नाम जारी कर देगी। पिछली सिण्डीकेट तक फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई और बिलाड़ा विधायक अर्जुनलाल गर्ग सदस्य थे।

Home / Jodhpur / सिण्डीकेट में पहला बिंदू रजिस्ट्रार का, रजिस्ट्रार ने ही जारी किया एजेण्डा, जेएनवीयू में सिण्डीकेट की बैठक 15 जनवरी को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो