scriptJodhpur Crime File : मॉल के बाहर चाट खाना महिला को पड़ा भारी, गले में पहनी चेन लूट गए लुटेरे | jodhpur crime file | Patrika News

Jodhpur Crime File : मॉल के बाहर चाट खाना महिला को पड़ा भारी, गले में पहनी चेन लूट गए लुटेरे

locationजोधपुरPublished: Apr 24, 2019 02:25:07 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

नाकाबंदी के बावजूद लुटेरे का पता नहीं चल पाया।

crime news of jodhpur

Jodhpur Crime File : मॉल के बाहर चाट खाना महिला को पड़ा भारी, गले में पहनी चेन लूट गए लुटेरे

मॉल के बाहर चाट खा रही महिला की चेन लूटी
जोधपुर. पाल रोड पर पासपोर्ट कार्यालय के सामने सोने की कंठी लूट के तीसरे दिन मंगलवार रात पॉश व भीड़-भाड़ वाली कॉलोनी शास्त्रीनगर में मॉल के बाहर मंगलवार रात मोटरसाइकिल सवार युवक चाट खा रही महिला के गले से सोने की चेन लूटकर भाग निकले। नाकाबंदी के बावजूद लुटेरे का पता नहीं चल पाया।
पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भदवासिया में रावनगर निवासी दिनेश गौड़ अपनी पत्नी के साथ खरीदारी करने के लिए शास्त्रीनगर में रिलायंस मॉल गए थे। रात करीब आठ बजे दोनों बाहर आए। मॉल के बाहर ही चाट खाने के लिए रूक गए। पास ही दो मोटरसाइकिल पर दो युवक भी खड़े थे। दम्पती चाट खाने में व्यस्त हो गए। इतने में एक युवक महिला के पास आया और गले में झपट्टा मारकर सोने की चेन लूट ली। फिर वहां से भाग गया। दिनेश ने लुटेरे का पीछा भी किया, लेकिन तेज रफ्तार में भाग निकलने से वो पकड़ में नहीं आ पाया। वारदात का पता लगने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। शास्त्रीनगर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी लेकर लुटेरे व बाइक की तलाश में नाकाबंदी कराई, लेकिन देर रात तक कोई सुराग नहीं लग पाया। सोने की चेन करीब सवा तोले की बताई जाती है।
गौरतलब है कि गत रविवार देर रात पाल रोड पर पासपोर्ट कार्यालय के सामने मोपेड पर पुत्र के साथ घर लौट रही महिला के गले से सोने की कंठी का आधा हिस्सा लूट लिया गया था। झपट्टा मारने पर महिला के कंठी पकड़ लेने से वह टूट गई थी और आधा हिस्सा महिला के हाथ में रह गया था। देवनगर थाना पुलिस अभी तक लुटेरे का पता नहीं लगा पाई है।
——-
बस स्टैण्ड में बस के पास रखा बैग चोरी

राइकाबाग स्थित रोडवेज बस स्टैण्ड परिसर में मंगलवार को एक युवती का बैग चोर चुरा लिया। उदयमंदिर थाना पुलिस ने बताया कि मांडियाई कला निवासी चुटकी मेघवाल दोपहर में रोडवेज बस से जोधपुर आई थी। बस स्टैण्ड पर वह बस से उतरी। सामान के साथ एक बैग बस के पास रखा और एक अन्य बैग लेने बस में चढ़ी। वो वापस लौटी तो बस के पास रखा बैग गायब था। आस-पास तलाश की, लेकिन बैग व चोरी करने वाले का पता नहीं चल पाया। बैग में सोने-चांदी के जेवर व मोबाइल था।
मानसिक बीमार युवती ने फंदा लगाया

नागौरी गेट थानान्तर्गत मिरासी कॉलोनी में मंगलवार को एक युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी। वह मानसिक बीमार बताई जाती थी। पुलिस के अनुसार मिरासी कॉलोनी निवासी रीना (18) पुत्री सत्तार खां ने घर के कमरे में चुन्नी से फंदा बनाकर पंखे के हुक पर लटककर जान दे दी। कुछ देर बाद घरवालों को पता लगा, लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस भी घटनास्थल पहुंची। कार्रवाई के बाद शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा गया। पिता की तरफ से मर्ग दर्ज किया गया है।
——

बस की डिक्की में डोडा पोस्त से भरे सात कार्टन जब्त
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गठित स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) ने मंगलवार सुबह झालामण्ड चौराहे के पास स्लीपर बस की डिक्की से सात कार्टन में भरा 93.2 किलो डोडा पोस्त जब्त किया। यह सात कार्टन मध्यप्रदेश में उज्जैन से बस में रखवाए गए थे। कुड़ी भगतासनी थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। थानाधिकारी अशोक आंजणा ने बताया कि एसएसटी दल ने सुबह चौराहा स्थित पुलिस नाका पर वाहनों की जांच शुरू की। इस दौरान इंदौर से आ रही स्लीपर बस रोककर तलाशी ली गई। डिक्की में रखे पार्सल चेक किए गए तो सात कार्टन संदिग्ध लगे। उन्हें खोलकर जांच करने पर 93.2 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। रामड़ावास कला निवासी चालक पूनाराम बिश्नोई से पूछताछ में सामने आया कि बस इंदौर से जोधपुर आ रही थी। उज्जैन में ट्रैवल्स एजेंसी से बस में सात कार्टन बतौर लगेज बुक कर रखवाए गए थे। जिसकी बिल्टी व किराए की पर्ची भी पेश की। तस्दीक के बाद उसे छोड़ दिया गया। अब ट्रैवल्स एजेंसी के माध्यम से मादक पदार्थ बुक कराने वाले के बारे में पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बोरानाडा थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह को जांच सौंपी गई है।
——

कार में अफीम का आधा किलो दूध जब्त
बनाड़ थाना पुलिस ने मंगलवार को खोखरिया की शिक्षक कॉलोनी में मकान के बाहर खड़ी कार से अफीम का आधा किलो दूध जब्त किया। आरोपी मौके से गायब हो गया। पुलिस के अनुसार चुनाव को लेकर चल रही जांच व गश्त के दौरान शिक्षक कॉलोनी में मकान के बाहर कार में मादक पदार्थ होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो कार मालिक गायब था। तलाशी लेने पर उसमें अफीम का 435 ग्राम दूध बरामद हुआ। पुलिस ने मूलत: दइकड़ा हाल शिक्षक कॉलोनी निवासी राजेन्द्र पुत्र बुद्धाराम जाट के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज कर तलाश शुरू की। कार जब्त की गई है।
——
चालक को नीचे उतारकर पिकअप लूटी
शास्त्रीनगर थानान्तर्गत रावण का चबूतरा मोड़ पर मंगलवार देर शाम मोटरसाइकिल सवार दो युवक चालक को नीचे उतारने के बाद बोलेरो पिकअप लूटकर भाग निकले। लुटेरे पिकअप में पीछे बैठे तीन व्यक्तियों को भी साथ ले गए। जिन्हें बाद रास्ते में उतार दिया गया। पुलिस के अनुसार बालेसर थानान्तर्गत ऊटाम्बर गांव निवासी भींयाराम पुत्र गंगाराम जाट शाम पांच-छह बजे बोलेरो पिकअप में रावण का चबूतरा मैदान के पास से निकल रहा था। उसके साथ तीन-चार अन्य व्यक्ति भी थे। रावण का चबूतरा मैदान के मोड़ के पास चालक टर्न ले रहा था। तब मोटरसाइकिल सवार दो युवक उसके पास आए और गाड़ी रोक ली। फिर दोनों उसे डराने व धमकाने लगे। चालक को नीचे उतार दिया। तब एक युवक बोलेरो में बैठा और वाहन स्टार्ट कर भगा ले गया। उसमें सवार तीन-चार व्यक्तियों को भी वो साथ ले भागा। हालांकि कुछ दूरी पर उसने सभी को उतार दिया, लेकिन वाहन लेकर रवाना हो गया। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया और तलाश शुरू की। पुलिस का कहना है कि वाहन पर फाइनेंस कम्पनी की दो किस्तें बकाया है। ऐसे में अंदेशा है कि किस्तें बकाया होने के विवाद में वाहन लूटा गया था।
——
पत्नी के हत्यारे पति को मृत्यु पर्यंत कारावास की सजा
शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति के खिलाफ न्यायालय ने कडा़ रुख अपनाते हुए जीवन पर्यंत तक कारावास की सजा सुनाई। अतिरिक्त सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीडऩ) डा.मनिषा चौधरी ने आरोपी मसूरिया बालाजी मंदिर टीवी टावर रोड निवासी मेहराराम उर्फ राजेश पुत्र जेठाराम प्रजापत को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।
पति ने फावड़े से वार कर हत्या की थी हत्या
मामले के अनुसार परिवादी बाबूलाल ने पुलिस थाना प्रतापनगर में रिपोर्ट दर्ज करवा कर बताया कि उनकी पुत्री सुमन का विवाह मेहराराम से वर्ष 2003 में हुआ था। शादी के बाद से ही मेहराराम पुत्री के साथ दहेज के लिए मारपीट करता था। आरोपी पति ने 20 नवम्बर 2015 को सुमन के सिर पर लोहे के फावड़े से मारा, जिससे सुमन को गंभीर चोट आयी और उसका सर फट गया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान कर न्यायालय में चालान पेश किया। लोक अभियोजन अधिकारी श्रवणसिंह राजपुरोहित ने अंतिम बहस करते हुए कहा कि आरोपी खिलाफ पर्याप्त सबूत है उसने दहेज की खातिर अपनी पत्नी की हत्या कर दी, इसलिए आरोपी को मृत्युदंड दिया जाए।आरोपी के अधिवक्ता ने आरोपों को नकारते हुए नरमी का रुख अपनाने का निवेदन किया।दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने आरोपी को सजा सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो