जोधपुर क्राइम फाइल : आगजनी, ठगी, नकबजनी व मिलावट की इन खबरों ने फैलाई सनसनी

जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरसिंहदास व्यास ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में आरोपी सेना के जवान की अग्रिम जमानत अर्जी सोमवार को खारिज कर दी। बासनी थानान्तर्गत 13 जनवरी को आत्महत्या करने वाले ओमप्रकाश के पिता ने सुसाइड़ नोट के आधार पर फौजी कंवराराम समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

By: Harshwardhan bhati

Published: 18 Feb 2020, 04:09 PM IST

शॉर्ट सर्किट से मकान की तीसरी मंजिल में लगी आग
जोधपुर. शहर में जालोरी गेट चौराहा के पास स्थित एक मकान की तीसरी मंजिल में सोमवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। शास्त्रीनगर फायर बिग्रेड से दमकल की दो गाडि़यों ने मौके पर पहुंच करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से घर में रखा सामान जल गया।

घर में चल रहा हुक्कबार पकड़ा
शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के सेवन सेक्टर में एक मकान में हुक्कबार चलाने वाले मकान मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शास्त्रीनगर पुलिस के अनुसार पुलिस व सीएमएचओ टीम ने संयुक्त रूप से सोमवार को सेवन सेक्टर स्थित कपिल श्यामराज के मकान में दबिश देकर हुक्काबार पकड़ा। पुलिस ने मौके से १० छोटे और १३ बडे़ हुक्के, ८ फ्लेवर बरामद किए। पुलिस ने मकान मालिक कपिल श्यामराज सिंह पुत्र संतोष सिंह को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने दो नकबजनों को पकड़ा
प्रतापनगर पुलिस नेे सूने मकान में सेंध लगाने वाले दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। प्रतापनगर अमित सिहाग ने बताया कि हिंगलाजदान नगर निवासी मधुबाला पत्नी जेठमल जैन ने रिपोर्ट दी कि वह परिवार के साथ गत एक फरवरी को परिवार के साथ एक विवाह समारोह में शरीक होने बालोतरा गए थे। पीछे चोरों ने मकान में सेंध लगाकर सोने चांदी के आभूषण, नकदी, केमरा, घडि़या व कीमती सामान चुरा ले गए। पुलिस मकान में सेंध लगाने वाले ज्योती नगर निवासी अमिरखान उर्फ मोंटु (१९) पुत्र चांदमोहम्मद व बासनी द्वितीय फेस निवासी ललित कुमार उर्फ ललित सिंह पुत्र दयाशंकर राठौड़ को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया।

शराब में मिलावट पर दुकान का लाइसेंस निरस्त
आबकारी विभाग ने शराब में मिलावट करने पर एक शराब की दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया। विभाग अब दुकान की फिर से लॉटरी की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करेगा। जिला आबकारी अधिकारी उदयभानु चारण ने बताया कि गत २ फरवरी को आबकारी की ओर से देशी व कंपोजिट मदिरा दुकानों के औचक निरीक्षण किया गया था। इनमें आबकारी निरीक्षक (पूर्व) पूजा मरोठी ने रोहिलाकल्ला स्थित राजूसिंह राठौड़ की दुकान से शराब के सैंपल लिए थे। जांच में शराब में मिलावट पाई गई। इस पर दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया।

लोन के दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड बनाकर की ठगी
सदरबाजार थाना क्षेत्र में एक शख्स ने बैंक में लोन दिलाने का झांसा देकर पीडि़त के दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड बनाकर ९७ हजार रुपए हड़प लिए। पुलिस ने आरोपी युवक व उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सदरबाजार पुलिस के अनुसार आहोर की हवेली के पास रहने वाले मोहम्मद मुश्ताक पुत्र अब्दुल हक ने रिपोर्ट दी कि उसका शहर के भीतरी क्षेत्र में इसाकिया स्कूल के पास रेस्टोरेंट आ रखा है। जहां चेतन्यराज सोनी ग्राहक के रूप में कई बार उसकी दुकान पर आता था। आरोपी ने बताया कि उसके पिता एसबीआइ बैंक में मैनेजर हैं। आरोपी ने बैंक में लोन दिलाने का झांसा देकर उससे दस्तावेज, दो चैक और १० हजार रुपए लिए। इसके बाद उसने लोन दिलाने से मना कर दस्तावेज भी नहीं लौटाए। आरोपी ने उसके दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड बनाकर ९७ हजार १२०० रुपए हड़प लिए। पुलिस ने आरोपी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी चेतन्यराज सोनी व उसके पिता लालचंद सोनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी फौजी को अग्रिम जमानत से इनकार
जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरसिंहदास व्यास ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में आरोपी सेना के जवान की अग्रिम जमानत अर्जी सोमवार को खारिज कर दी। बासनी थानान्तर्गत 13 जनवरी को आत्महत्या करने वाले ओमप्रकाश के पिता ने सुसाइड़ नोट के आधार पर फौजी कंवराराम समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

प्रार्थी की ओर से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल कर अधिवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना में सिपाही कंवराराम को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए कई बार सम्मानित किया जा चुका है। सरकार की ओर से नियुक्त लोक अभियोजक केसरसिंह नरूका ने पुलिस जांच के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला बनने का हवाला देते हुए अग्रिम जमानत का विरोध किया। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बनाड़ स्थित जाटों की ढाणी निवासी कंवराराम पुत्र गोपाराम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned