scriptजोधपुर में शाम को तेज बौछारें | jodhpur gets showers | Patrika News

जोधपुर में शाम को तेज बौछारें

locationजोधपुरPublished: Jul 01, 2020 08:50:47 pm

jodhpur news
– अगले 3 दिन लू चलने की भी चेतावनी, अत्यधिक उमस से बढ़ सकती है बेचैनी- 7 से 10 जुलाई के दरमियान सक्रिय होगा मानसून
 

जोधपुर में शाम को तेज बौछारें

जोधपुर में शाम को तेज बौछारें

जोधपुर. समूचे मारवाड़ में बुधवार को भी भीषण गर्मी रही। दिन भर गर्मी में झुलसने के बाद शाम को जोधपुर सहित आसपास के कई इलाकों में तेज बौछारें गिरी। बादलों की गडगड़़ाहट, बिजली की चकाचौंध व तेज हवा के साथ हुई बरसात से मौसम सुहाना हो गया। गुरुवार को भी उमस भरी तपिश के साथ वज्रपात होने की संभावना बरकरार है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन जोधपुर संभाग के कुछ इलाकों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। अत्यधिक उमस की वजह से बेचैनी भरा मौसम रह सकता है हालांकि इस दौरान कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात भी जारी रहेगी। व्यापक स्तर पर बारिश के आसार नहीं है। मानसून 7 से 10 जुलाई के मध्य सक्रिय होगा। तब कई स्थानों पर भारी बरसात होगी।
बीती रात बरसात के बाद सूर्य नगरी में न्यूनतम तापमान करीब पांच डिग्री लुढक़ कर 25.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई थी लेकिन दिन चढऩे के साथ तीखी धूप निकलने से उमस बढऩे लगी। उमस भरी गर्मी में शहरवासी बेहाल होने शुरू हो गए। दोपहर में पारा 40.6 डिग्री पर पहुंचा। अत्यधिक नमी और तापमान अधिक होने से गर्मी लोगों की सांसें तोडऩे लगी। शाम 6 बजे के बाद मौसम में बदलाव आना शुरू हुआ। बादलों की आवाजाही के साथ ठंडी हवा चलने लगी। शाम करीब 6.45 बजे तेज हवा के साथ बौछारें गिरनी शुरू हुई। करीब 20 मिनट तक तेज बरसात से बाळे बह निकले। सडक़ों पर पानी जमा हो गया। रात को भी रुक रुक कर बूंदाबांदी होती रही। जिले के कुछ ग्रामीण हिस्सों में भी बरसात हुई।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 32.8 और अधिकतम 44.1 डिग्री रहा वहीं बाड़मेर में रात का पारा 31.9 और दिन का 43.4 डिग्री मापा गया। दोनों ही स्थानों पर भीषण गर्मी रही। प्रदेश के अन्य हिस्से भी गर्मी से जूझते रहे। बीकानेर में तापमान 44.8, चूरू में 43 और श्रीगंगानगर में 42.9 डिग्री मापा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो