script

क्वॉरेंटाइन के लिए जगह न देने पर नर्सेज ने जताई नाराजगी, कहा डॉक्ट्र्स को होटल उन्हें धर्मशाला में रुकवा रहे

locationजोधपुरPublished: Apr 09, 2020 12:35:44 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

मथुरादास माथुर अस्पताल के जनाना विंग में गत दो दिनों से कोरोना वायरस संदिग्धों को रखा जा रहा है, लेकिन प्रशासन ने ड्यूटी कर रहे नर्सेज के लिए नियमानुसार क्वारेंटाइन में भेजने की जगह तक तय नहीं की। जबकि यहां ड्यूटी कर रहे नर्सेज फिलहाल घर नहीं जा सकते है।

चहेतों की नहीं लग रही इवनिंग व नाइट ड्यूटी

चहेतों की नहीं लग रही इवनिंग व नाइट ड्यूटी

जोधपुर. मथुरादास माथुर अस्पताल के जनाना विंग में गत दो दिनों से कोरोना वायरस संदिग्धों को रखा जा रहा है, लेकिन प्रशासन ने ड्यूटी कर रहे नर्सेज के लिए नियमानुसार क्वारेंटाइन में भेजने की जगह तक तय नहीं की। जबकि यहां ड्यूटी कर रहे नर्सेज फिलहाल घर नहीं जा सकते है। क्योंकि इनके घर में संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। प्रशासन की ओर से जगह न कराने से कई नर्सेज को अपने घर जाना पड़ा। नर्सेज बुधवार को खफा हुए तो बाद में उनके रहने के लिए जगह तय की गई।
वहीं इस बात से खफा नर्सेज ने नाराजगी जाहिर की। नर्सेज ने कहा कि अस्पताल चिकित्सकों को होटलों में रूकाया जा रहा है। नर्सेज को कॉटेज वार्ड व धर्मशाला में रखा जा रहा है। इस दौरान अनिल विश्नोई, रामचंद्र पालीवाल, लोकेन्द्र, अजय, पुष्पा आदि नर्सेज मौजूद थे। फिर कुछ नर्सेज के लिए शास्त्री सर्किल स्थित राजस्थान स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड के गेस्ट हाउस में ठहराने का इंतजाम किया गया। कुछेक लिए कॉटेज में व्यवस्था रखी गई। इसके बाद नर्सेज का गुस्सा शांत हुआ।
होटल में संक्रमण से डर रहे नर्सेज
शास्त्री सर्किल के पास स्थित एक होटल में जिस मंजिल पर ड्यूटी दे चुके नर्सेज क्वारेंटाइन चल रहे है, उसी जगह पर इन दिनों पॉजिटिव वार्ड में ड्यूटी देने वाले डॉक्टर को प्रशासन ने क्वारेंटान कर रखा है। ऐसे में कई नर्सेज को संक्रमण का खतरा बना हुआ है। यहां क्वॉरेंटाइन चल रहा स्टाफ पानी आदि लाने के लिए लिफ्ट का भी उपयोग करता है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बना हुआ है।
क्वारेंटाइन नर्सेज को नहीं मिला रहा समय पर खाना
शास्त्री सर्किल स्थित होटल में 14 दिन की ड्यूटी पूरी कर चुके स्टाफ को समय पर खाना नहीं मिल रहा है। जानकारी अनुसार एक दिन स्टाफ को शाम का खाना शाम 4-5 बजे मिला। जबकि इस सिस्टम से भी नर्सेज में जोरदार नाराजगी है। इसके बाद तय हुआ कि खाने की जिम्मेदारी नर्सिग अधीक्षक गजेन्द्र जयपाल की रहेगी। उनकी अनुपस्थिति में नर्स सीमा जोशी कार्य देखेंगी।
कैंपर का खेल बना जोखिम भरा
एमडीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में संदिग्ध मरीजों को पानी की बोतल दी जाती है। इस पानी की बोतल को कर्मचारी बिना ग्लब्ज पहने भरकर देते है। संभावना से ये संक्रमित कैंपर बाहर जाता है। दूसरे लोगों के संक्रमित होने के चांस बन रहे है। इस बात से प्रशासन अनजान बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो