scriptJodhpur : To prevent arrest in cheating case, former minister Ramlal Jat approaches High Court | पिछली सरकार में मंत्री रहे रामलाल जाट को गिरफ्तारी का डर, बचने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे, 5 करोड़ की मशीनरी चुराने का आरोप | Patrika News

पिछली सरकार में मंत्री रहे रामलाल जाट को गिरफ्तारी का डर, बचने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे, 5 करोड़ की मशीनरी चुराने का आरोप

locationजोधपुरPublished: Dec 19, 2023 08:32:03 pm

Ramlal Jat Approaches HC To Stop Arrest : जोधपुर। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में राजस्व मंत्री रहे रामलाल जाट ने भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाने में ग्रेनाइट खदान हड़पने तथा करोड़ों की मशीनरी चुराने के आरोप में दर्ज मामले में राहत के लिए राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Ramlal Jat Approaches HC To Stop Arrest
Ramlal Jat Approaches HC To Stop Arrest

Ramlal Jat Approaches HC To Stop Arrest : जोधपुर। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में राजस्व मंत्री रहे रामलाल जाट ने भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाने में ग्रेनाइट खदान हड़पने तथा करोड़ों की मशीनरी चुराने के आरोप में दर्ज मामले में राहत के लिए राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जाट ने हाईकोर्ट में फौजदारी विविध याचिका दाखिल की है। सुनवाई बुधवार को होगी। पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट व उनके चार करीबी व रिश्तेदारों के खिलाफ भीलवाड़ा जिले में अधीनस्थ अदालत के आदेश पर मामला दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें

नाबालिग का अपहरण मामले में आरोपित को 3 साल की सजा

मंत्री जाट (Former Revenue Minister Ramlal Jat) व करीबियों पर डरा-धमकाकर बिना कीमत दिए ग्रेनाइट की माइंस हड़पने और वहां से कई करोड़़ रुपए की मशीनरी चुराने का आरोप है। मामले में जाट के अलावा ज्ञानगढ़ निवासी पूरणमल गुर्जर, अंटाली निवासी महिपाल सिंह, आसींद के प्रतापपुरा निवासी सूरज जाट एवं महावीर प्रसाद चौधरी को आरोपी बनाया गया था। परिवादी परमेश्वर जोशी का आरोप था पूर्व मंत्री जाट ने माइंस को विस्फोट से उड़ाने और जान से मारने की धमकी दी। जाट ने लीज सरेंडर करने व साझेदारी का दबाव बनाया।

यह भी पढ़ें

जिले में चोर गिरोह सक्रिय:सर्दी बढऩे के साथ ही बढ़ गई चोरी की घटनाएं, एक दिन में तीन बाइक चोरी

जाट ने पांच करोड़ रुपए देेने का भरोसा दिया था, लेकिन बाद में पैसा देने में आनाकानी की। परिवादी का आरोप है कि 16 जून 2022 को ज्ञानगढ़ निवासी पूरण गुर्जर आठ-दस जनों के साथ दो ट्रेलर लेकर माइंस आया। माइंस से करीब पांच करोड़ की मशीनरी चुरा ले गया। इनमें जेसीबी, वायरसो, केबल, इलेक्ट्रॉनिक पैनल व अन्य मशीनरी शामिल थी।

ट्रेंडिंग वीडियो