Video : ज्वेलरी डिजाइनर श्रुति-रोहित के विवाह के बाद वापस मुंबई रवाना हुए मेहमान

लाल गुलाब के फूलों से सजे संगमरमर के मंडप में हुआ पाणिग्रहण संस्कार

 

By: Harshwardhan bhati

Published: 18 Dec 2018, 10:56 AM IST

वीडियो : एस के मुन्ना/जोधपुर. मारवाड़ का ताज उम्मेद भवन पैलेस सोमवार को एक बार फिर शाही विवाह समारोह का साक्षी बन गया। इसी माह 2 दिसम्बर को बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा व अमरीकन सिंगर निक ने भी ठीक उसी जगह पर सात फेरे लेकर जीवन साथी बने थे। बॉलीवुड कलाकार कुलभूषण खरबंदा की पुत्री व ज्वैलरी डिजाइनर श्रुति खरबंदा अपने मंगेतर रोहित नेवल के साथ पंजाबी वैवाहिक रस्मों और सात फेरे लेकर उनके जीवन की हमसफर बनी। विवाह सम्पन्न होने के बाद सभी मेहमान मंगलवार को वापस मुंबई के लिए रवाना हो गए। उम्मेद भवन के बारादरी परिसर में बना संगमरमर का मंडप लाल गुलाब के फूलों सजाया गया था। आकर्षक रोशनी से नहाए विवाह मंडप के चारों तरफ लाल रंग के झाड़-फानूस और विशाल पर्दे अनूठी छठा बिखेर रहे थे। देर शाम पाणिग्रहण संस्कार की रस्म पूरी होते ही इन्द्रधनुषी आतिशबाजी की गई थी। दो दिवसीय विवाह समारोह के दूसरे दिन विवाह की विभिन्न रस्मों की अदायगी हुई थी। जिसमें दूल्हा-दुल्हन के निकटतम परिजनों के साथ बॉलीवुड की कुछ प्रमुख हस्तियों ने भी शिरकत की थी।

उम्मेद भवन के बारादरी मैदान में निर्मित भव्य मंच पर बॉलीवुड के कई गायक कलाकारों ने प्रस्तुति देकर घरातियों व बारातियों को झूमने पर विवश किया। विवाह समारोह में रविवार को शाम से देर रात तक आयोजित संगीत समारोह में हार्डी संधू, ब्रिटिश सिंगर जेशान की प्रस्तुति भी आकर्षक रही। मंच पर एक्ट्रेस मंदिरा बेदी, अभिनेता आशीष चौधरी उनकी पत्नी समिता बंगार्गी के साथ जमकर झूमे। दूसरे दिन सोमवार को विवाह समारोह में खास तौर पर प्रस्तुति देने के लिए बॉलीवुड की जानी-मानी गायिका हर्षदीप कौर जोधपुर पहुंची। हर्षदीप ने हिंदी फि ल्म प्रेम रतन धन पायो, जब तक है जान, हिचकी, सुल्तान, खिलाड़ी ***** जैसी कई हिंदी और पंजाबी फि ल्मों में अपनी आवाज दी है। पंजाबी सिंगर जसवीर सिंह जस्सी ने भी धमाकेदार परर्फोमेन्स से फिजां में गर्माहट घोली।

वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे गजसिंह

बॉलीवुड कलाकार कुलभूषण खरबंदा की पुत्री व ज्वैलरी डिजाइनर श्रुति खरबंदा और रोहित नेवल के विवाह समारोह में सोमवार रात पूर्व सांसद गजसिंह पहुंचे और वर-वधु को आशीर्वाद प्रदान किया। इससे पूर्व रात्रि करीब 10 बजे बारात उम्मेद भवन के प्रवेश द्वार से रवाना होकर विवाह स्थल बारादरी परिसर पहुंची। दिल्ली के बैण्डवादकों की पंजाबी धुनों पर थिरकते बारातियों का उत्साह देखते ही बनता था।

जोधपुर से मेरा पुराना नाता : जेपी दत्ता
सुपर हिट फिल्म गुलामी, बॉर्डर, रिफ्यूजी, एलओसी कारगिल जैसी कई हिट फिल्में बना चुके फि ल्म निर्माता निर्देशक जेपी दत्ता भी ज्वैलरी डिजाइनर श्रुति खरबंदा के विवाह समारोह में शिरकत करने पहुंचे। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में दत्ता ने कहा कि जोधपुर और राजस्थान से विशेष लगाव रहा है। यह लगाव उनकी फिल्मों में भी साफ झलकता है। राजस्थान से मेरा जुड़ाव जैसलमेर में 1976 में फिल्म सरहद की शूटिंग के दौरान हुआ लेकिन किन्हीं कारणों से यह फिल्म कम्पलीट नहीं हो सकी। दूसरी बार शेखावटी में गुलामी फिल्म शूट की थी। शेखावाटी पहली बार लोगों ने देखा। इंडियन एयरलाइंस की किताब में पहली बार शेखावाटी को कवर किया। बॉर्डर का एयरफोर्स का पूरा हिस्सा मैंने जोधपुर में ही फिल्माया था। बॉर्डर फिल्म के कई संवाद आज भी लोग याद करने पर उन्होंने शुक्रिया अदा किया।

सिंगर जेशान को रोका

ज्वैलरी डिजाइनर श्रुति खरबंदा के विवाह समारोह में प्रस्तुति देने के बाद मुंबई लौटने एयरपोर्ट पहुंचे ब्रिटिश सिंगर जेशान के टिकट में नाम को लेकर कुछ गड़बड़ी होने के कारण सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश से रोक दिया गया। उन्होंने अधिकारियों से मिन्नतें भी की लेकिन अधिकारी नहीं माने। करीब बीस मिनट बाद टिकट में हुई गड़बड़ी में सुधार होने के बाद ही उन्हें एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश दिया गया।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned