scriptरोगियों पर भारी पड़ रही डॉक्टरों की कमी | Lack of doctors suffering from patients | Patrika News

रोगियों पर भारी पड़ रही डॉक्टरों की कमी

locationजोधपुरPublished: Jan 08, 2019 12:57:34 am

Submitted by:

Manish kumar Panwar

फलोदी. राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी रोगियों पर भारी पडऩे लगी है। चिकित्सालय में रोजाना 800-900 रोगियों का पंजीयन होता है।

phalodi hospital

रोगियों पर भारी पड़ रही डॉक्टरों की कमी

फलोदी. राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी रोगियों पर भारी पडऩे लगी है। इस चिकित्सालय के आउटडोर में इन दिनों रोजाना 800 -900 रोगियों का पंजीयन होता है, लेकिन चिकित्सकों के कई पद रिक्त होने से रोगियों को अपनी स्वास्थ्य जांच के लिए घंटों तक लम्बी कतारों में खड़े रहना पड़ता है।शहर में इन दिनों स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। मौसम परिवर्तन के कारण जुकाम, बुखार, खांसी जैसी मौसमी बीमारियों की भरमार है। जिससे राजकीय चिकित्सालय के आउटडोर में रोगियों के पंजीयन का ग्राफ भी इन दिनों 800 -900 के बीच चल रहा है।
फलोदी स्थित राजकीय चिकित्सालय में विभिन्न संवर्ग के डॉक्टरों के 20 पद स्वीकृत है। इनमेंसे वर्तमान में 5 पद रिक्त है और 3 डॉक्टर अवकाश पर चल रहे है। इसके बावजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जोधपुर ने यहां के दो चिकित्सकों को प्रतिनियुक्ति पर जोधपुर में नियुक्त कर रखा है। जिससे यहां चिकित्सा व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है।
एडीएम, एसडीएम ने लिया जायजा –
अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्रसिंह चारण व उपखण्ड अधिकारी आलोक जैन ने सोमवार को राजकीय चिकित्सालय का दौरा कर व्यवस्थाएं जांची तथा रिक्त पदों, नि:शुल्क दवा वितरण केन्द्र में उपलब्ध दवा का स्टॉक आदि का जायजा लिया। उन्होंने प्रभारी अध्किरी को स्वाइन फ्लू व अन्य मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम के लिए पूर्व तैयारियां सुनिश्चत करने के निर्देश दिए।
प्रतिनियुक्तियां निरस्त करने का आग्रह –
राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ. रविन्द्र परमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जोधपुर को भेजे पत्र में बताया कि यहां आउटडोर में रोजाना 800 -900 रोगी पहुंच रहे हैं, ऐसे में चिकित्सकों के रिक्त पदों के कारण चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हो रही है। उन्होंने यहां से प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का आग्रह किया। (कासं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो