scriptहंसीखुशी घूमे, वापसी में पहुंचे अस्पताल | Laughing out, hospital in return | Patrika News

हंसीखुशी घूमे, वापसी में पहुंचे अस्पताल

locationजोधपुरPublished: Sep 02, 2018 01:28:03 am

Submitted by:

yamuna soni

ब्रेक फेल होने से आगे चल रहे ट्रक से भिड़ी बस, वेटरनरी कॉलेज की दो छात्राएं समेत 6 घायल

Laughing out, hospital in return

Laughing out, hospital in return

जैसलमेर बाइपास पर चौखा के पास शनिवार दोपहर ब्रेक फेल होने के बाद अनियंत्रित बस आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में बस में सवार वेटरनरी कॉलेज की तीन छात्राओं सहित छह जने चोटिल हो गए।
राजीवगांधी नगर थानाधिकारी लेखराज सियाग ने बताया कि वेटरनरी कॉलेज के विद्यार्थी कॉलेज की बस से घूमने के लिए सुबह बड़ली गए थे। वापसी में चौखा के पास अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए और वह अनियंत्रत हो आगे चल रहे एक ट्रक से जा टकराई। इससे बस के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और दो छात्राएं, दो छात्र और दो कर्मचारी चोटिल हो गए। घायलों को एम्बुलेंस से मथुरादास माथुर अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया।
घायलों में बग्गीखाना (रातानाडा ) निवासी प्रेमनारायण शर्मा, प्रतापनगर निवासी घनश्याम माथुर, मूलत: हिंडौन सिटी, हाल पशुपालन विभाग छात्रावास निवासी दिनेश जाटव, रातानाडा निवासी सुजनत्रिका मेघवाल, ओसियां निवासी कुशाल भांबू व जैतारण निवासी रेणुका जाट शामिल हैं।बाइपास पर लगा जाम
पीछे से बस टकराने का पता नहीं चलने से ट्रक चालक रुका नहीं। जबकि बस क्षतिग्रस्त होने से वहां जाम लग गया। पुलिस मौके पर पहुंची और बस हटाकर यातायात सुचारू कराया।

मंडियां बंद रही, करोड़ों का व्यापार प्रभावित
जोधपुर।

राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के आह्वान पर शनिवार से पांच दिन तक प्रदेश की 247 कृषि उपज मंडिय़ा बंद रहेगी। इसी कड़ी में शनिवार को जोधपुर की जीरा मंडी, बासनी भगत की कोठी कृषि उपज मंडी भी बंद रही। जीरा मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम मूंदड़ा ने बताया कि मंडी बंद होने से खुली बोली से नीलामी कार्य नहीं हुआ। व्यापार पूर्णतया ठप रहा व दुकानों के शटर भी नहीं खोले गए। वहीं मंडी परिसर में विभिन्न क्षेत्रों से किसानों द्वारा लाए गए माल को भी नहीं लिया गया। मंडी परिसर में कोई माल लोडिंग-अनलोडिंग नहीं किया गया। इस वजह से किसानों को परेशानी हुई व उनको अपना माल वापस ले जाना पड़ा। मूंदड़ा ने बताया कि व्यापार कार्य नहीं होने से करीब 1 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। इसी प्रकार, भगत की कोठी बासनी कृषि उपज मंडी में भी व्यापार कार्य बंद रहा। जोधपुर खाद्य पदार्थ व्यापार संघ कृषि उपज मंडी भगत की कोठी के सचिव सुरेशचंद्र लोहिया ने राजस्थान खाद्य पदार्थ संघ की व्यापारियों के हितों को लेकर विभिन्न मांगों के बारे में व्यापारियों को जानकारी दी।
कांग्रेस का प्रदर्शन

जोधपुर. कांग्रेस कार्यालय पर भाजपाइयों के की ओर से किए गए हमले के विरोध में कांग्रेस ने चरणबद्ध आंदोलन के तहत शनिवार शाम रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री के विरोध में प्रदर्शन किया। संयोजक पवन मेहता ने बताया कि उस दिन का प्रदर्शन मर्यादाविहीन था। जिलाध्यक्ष सईद अंसारी ने कहा कि आंदोलन अभी समाप्त नहीं हुआ है। इस मौके पर सोमदत्त हर्ष, गणपत सिंह चौहान, सुनील परिहार, मजीद गौरी, रमेश बोराणा, सुरेश व्यास, सुनील मोहनोत सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो