scriptस्पेशल के नाम पर चल रही यह लोकल ट्रेन | Local train running in the name of special | Patrika News

स्पेशल के नाम पर चल रही यह लोकल ट्रेन

locationजोधपुरPublished: May 11, 2022 09:18:33 pm

Submitted by:

pawan pareek

जोधपुर रेलवे मंडल में जोधपुर-जैसलमेर के बीच विगत कई वर्षो से संचालित लोकल ट्रेन के कोरोनाकाल में 22 मार्च 2020 को बंद करने के बाद रेलवे विभाग द्वारा उसी लोकल ट्रेन को वर्तमान में स्पेशल ट्रेन के नाम से संचालित किया जा रहा है।

स्पेशल के नाम पर चल रही यह लोकल ट्रेन

स्पेशल के नाम पर चल रही यह लोकल ट्रेन

यात्रियों के किराए में नहीं हो रही कमी, ओर ना ही मिल रही वरिष्ठ नागरिकों को राहत


लोहावट (जोधपुर ). जोधपुर रेलवे मंडल में जोधपुर-जैसलमेर के बीच विगत कई वर्षो से संचालित लोकल ट्रेन के कोरोनाकाल में 22 मार्च 2020 को बंद करने के बाद रेलवे विभाग द्वारा उसी लोकल ट्रेन को वर्तमान में स्पेशल ट्रेन के नाम से संचालित किया जा रहा है। जिसमें किराया स्पेशल ट्रेन के अनुसार लिया जा रहा।
लोहावट में एक्सप्रेस ट्रेनों के बने ठहराव के इंतजार के बीच अभी एक ही ट्रेन का स्टेशन पर ठहराव है। जो कि स्पेशल ट्रेन के नाम से संचालन की जा रही है। यह ट्रेन पूर्व में चलने वाली साधारण सवारी गाड़ी की तरह जोधपुर-जैसलमेर के बीच आने वाले प्रत्येक स्टेशन पर रुकती, मगर इसमें किराया करीब दो से तीन गुना किया हुआ है। इस स्पेशल ट्रेन का लोहावट में 11 अप्रेल 2021 को ठहराव दिया था।
किराया दो से तीन गुना, वरिष्ठ नागरिकों को नहीं मिल रही रियायत

लोहावट में वर्तमान में जोधपुर-जैसलमेर के बीच चलने वाली एक स्पेशल ट्रेन का ही ठहराव हो रहा है। जो कि पूर्व में चलने वाली लोकल ट्रेन के स्थान पर जोधपुर-जैसलमेर के बीच प्रत्येक स्टेशन पर रुकती है। इसमें किराया भी लोकल की जगह एक्सप्रेस ट्रेन का दो से तीन गुना लग रहा है। इस ट्रेन में वरिष्ठ नागरिकों को भी किराए में रियायत नहीं मिल पा रही है।
सभी ट्रेनों के बदले नम्बर, लेकिन स्पेशल के वही रखे

जोधपुर-जैसलमेर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों के कोरोनाकाल में नम्बर बदल कर स्पेशल ट्रेनों के नाम से संचालन किया गया। पिछले कुछ माह में उन ट्रेनों के नम्बर पुन पूर्व की नम्बरों के अनुसार संचालन किया जा रहा है, लेकिल इस लोकल के स्थान पर संचालित की जा रही स्पेशल ट्रेन के अभी तक नम्बर नहीं बदले है।
इन स्टेशनों पर है इसका ठहराव

स्पेशल ट्रेन का जोधपुर, राईकाबाग, महामंदिर, मंडोर, मथानिया, तिंवरी, ओसियां, भीमकमकोर, हरलाया, लोहावट, शैतानसिंहनगर, फलोदी, बिठड़ी, खारा, रामदेवरा, पोकरण, आशापुरा गोमट, ओडानियां चाचा, भादरीया लाठी, जेठा चांदण, थईयात हमीरा, जैसलमेर स्टेशनों पर रुकती। पूर्व में लोकल ट्रेन इन सभी स्टेशनों पर रुकती थी।
यह है ट्रेन के नम्बरों की स्थिति

ट्रेन वर्तमान नम्बर पूर्व के नम्बर

जोधपुर-जैसलमेर 04826 54820

जैसलमेर-जोधपुर 04825 54819

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो