दूसरे के क्षेत्र में दे दी शराब दुकान की लोकेशन, आपत्ति पर निरस्त की

- आबकारी विभाग की गलत लोकेशन से शराब दुकानदारों में बनी थी विवाद की आशंका

By: Jay Kumar

Published: 09 Apr 2021, 08:17 PM IST

जोधपुर. नीलामी से आवंटन के बाद नए वित्तीय वर्ष में शराब की दुकानें शुरू होने के साथ ही विवाद भी होने लगे हैं। आबकारी विभाग ने एक लाइसेंसधारक को उसके आवंटन क्षेत्र की बजाय बोरानाडा से सालावास के बीच दूसरे लाइसेंसी के क्षेत्र में शराब दुकान की लोकेशन आवंटित कर दी। इससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। अतिरिक्त आबकारी आयुक्त के समक्ष आपत्ति जताने के दो दिन बाद आबकारी विभाग को दुकान की लोकेशन निरस्त करने पर विवश होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार गत माह नीलामी के दौरान बोरानाडा शॉप-३ पशु चिकित्सा उप केन्द्र बोरानाडा से सालावास सरहद तक अंग्रेजी व देसी शराब की कम्पोजिट दुकान के लिए २,४९,७०,६८० न्यूनतम रिजर्व प्राइस रखी गई थी। नीलामी में यह दुकान १३ लाख रुपए अधिक में नीलाम हुई थी। आबकारी विभाग ने इस दुकान के क्षेत्र के बीच एक अन्य लाइसेंस धारक की शराब दुकान की लोकेशन स्वीकृत कर दी। जबकि उसका क्षेत्र हैण्डीक्राफ्ट की एक फैक्ट्री रोड, झंवर फांटा व बाड़मेर रोड था।
आनन-फानन में दुकान शुरू भी कर दी गई। इसका पता लगने पर दूसरे लाइसेंसी ने विरोध जताया। दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने लगी। लाइसेंसधारक आबकारी कार्यालय पहुंचे और अतिरिक्त आबकारी आयुक्त से शिकायत कर आपत्ति जताई। उन्होंने आबकारी अधिकारी को विवाद के निस्तारण के निर्देश दिए। दो दिन की जद्दोजहद के बाद आखिर में आबकारी विभाग को गलत स्वीकृत दुकान निरस्त करनी पड़ी। अब उस लाइसेंसी को नई लोकेशन पर दुकान स्वीकृत की जाएगी।

आबकारी निरीक्षक कमलेश का कहना है कि आपत्ति के बाद शराब की एक दुकान की लोकेशन निरस्त की गई है। नई लोकेशन स्वीकृत की जाएगी।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned