scriptआज से शुरू होगा मान-मनौव्वल का दौर, अब ‘रण’ में 740 प्रत्याशी | Man-Manawal phase will start from today | Patrika News

आज से शुरू होगा मान-मनौव्वल का दौर, अब ‘रण’ में 740 प्रत्याशी

locationजोधपुरPublished: Oct 21, 2020 09:53:40 am

– भाजपा को करनी पड़ेगी ज्यादा मशक्कत- कांग्रेस ने सूची जारी नहीं कर बागियों का खतरा कम किया

 आज से शुरू होगा मान-मनौव्वल का दौर, अब ‘रण’ में 740 प्रत्याशी

आज से शुरू होगा मान-मनौव्वल का दौर, अब ‘रण’ में 740 प्रत्याशी

जोधपुर. नगर निगम जोधपुर के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की मंगलवार को जांच के तहत कुल 154 नामांकन पत्र खारिज हुए। इसमें उत्तर से 103 और दक्षिण से 51 नामांकन पत्र शामिल है। ९९ प्रत्याशी मैदान से हट गए हैं। अब ७४० प्रत्याशी रण में बचे हैं। बुधवार और गुरुवार दो दिन मान-मनौव्वल यानि बागियों को मनाने के रहेंगे। इसके बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि किस वार्ड में किसको ज्यादा पसीना बहाना पड़ेगा।
भाजपा ने पहले ही कोर कमेटी बनाकर बागियों के लिए विधानसभावार प्रभारी बना दिए हैं। भाजपा को बगावत का खतरा भी ज्यादा है। कांग्रेस प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी है। एेसे में उसने पहले से ही बागियों के डर से सूची जारी ही नहीं की। सीधे सिंबल भी जमा करवाए हैं। कांग्रेस की ओर से बुधवार को भी कोई औपचारिक रूप से सूची जारी करने की स्थिति में नहीं था। उप जिला निर्वाचन अधिकारी मदनलाल नेहरा के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद 740 प्रत्याशियों के 808 आवेदन पत्र सहीं पाए गए। इनमें उत्तर से 365 प्रत्याशियों के 412 आवेदन और दक्षिण से 375 प्रत्याशियों के 396 नामांकन सहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो