script

शर्मनाक- अस्पताल में बुजुर्ग दानदाता को कर्मचारी ने अपमानित कर कहा, ये सामान देकर हमारी परेशानी मत बढ़ाओ,

locationजोधपुरPublished: Aug 08, 2018 03:14:05 am

Submitted by:

rajesh walia

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

MDM hospitaL
जोधपुर.

संभाग के सबसे बड़े मथुरादास माथुर अस्पताल में मरीजों व परिजनों के लिए सुविधाओं का विस्तार दानदाताओं व भामाशाहों के जरिए ही हो रहा है, लेकिन अस्पताल प्रशासन के व्यवहार में ऐसे दानदाताओं की कोई कद्र नहीं हैं। सहयोग देने वाले दानदाताओं को भी यहां चक्कर कटवाए जा रहे हैं। दान में सुविधा सामान लेने के बाद अस्पताल के कर्मचारी सामान की रिसिव्ड व धन्यवाद पत्र देना तो दूर दानदाताओं को अपमानित करने से नहीं चूक रहे हैं।
एमडीएम अस्पताल में स्टोर विभाग में तैनात कर्मचारी गजेन्द्रसिंह जयपाल ने रोगी सेवा केन्द्र संस्था के संयोजक तुलसीदास मूंदड़ा को यह कहते हुए अपनानित कर दिया कि एमडीएम में दान में सामान देेकर उनकी परेशानी क्यों बढ़ा रहे हो, यहां देने की जरूरत नहीं हैं, दान देना बंद कर दीजिए। संस्था के संयोजक मूंदड़ा इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक एवं एस.एन. मेडिकल कॉलेज प्राचार्य समेत जिला कलक्टर को शिकायत की है।

कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मूंदड़ा ने शिकायत में बताया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से दिसम्बर माह में संस्था को कुछ मशीनरी सहित अन्य सामान उपलब्ध कराने की सूची सौंपी थी। उसी की पालना में भामाशाहों की मदद से संस्था ने अस्पताल को सामान उपलब्ध कराया, लेकिन स्टोर कर्मचारी गजेन्द्रसिंह सामान प्राप्ति का धन्यवाद पत्र देने में आनाकानी करते हुए चक्कर कटवा रहा है। मूंदड़ा ने बताया कि कर्मचारी जयपाल ने उनकी उम्र का भी ख्याल नहीं रखा और अपमानित तक कर दिया। उन्होंने शिकायत में संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
अस्पताल ने ही मांगा था सामान
एमडीएम अस्पताल प्रशासन ने दिसम्बर 2017 में रोगी सेवा केन्द्र संस्था को पत्र लिखकर जनाना विंग के लिए कुछ मशीनरी सामान सहित 19 प्रकार के सामान उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। संस्था ने उस आग्रह के बाद ही जनाना विंग को सामान उपलब्ध करा दिया। लेकिन अस्पताल को जो सामान दिया गया, स्टोर कर्मचारी ने संस्था को उसकी रिसिव्ड तक नहीं दी।
इनका कहना है
एमडीएम अस्पताल स्टोर कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिली है। अस्पताल अधीक्षक को जांच के निर्देश दिए हैं।
डॉ. एस. एस. राठौड़, प्राचार्य, एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर

ट्रेंडिंग वीडियो