scriptपारा 40 डिग्री के पार, आज से धूप निकली रहेगी | Mercury crosses 40 degrees, from today it will be sunny | Patrika News

पारा 40 डिग्री के पार, आज से धूप निकली रहेगी

locationजोधपुरPublished: Jun 22, 2021 08:39:53 pm

Jodhpur Weather
 

पारा 40 डिग्री के पार, आज से धूप निकली रहेगी

पारा 40 डिग्री के पार, आज से धूप निकली रहेगी

जोधपुर. संभाग के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को सूरज व बादलों की लुकाछिपी के साथ उमस भरा मौसम रहा। उमस भरी तपिश ने लोगों को हलकान कर दिया। एक बार फिर से कई हिस्सों में तापमान चालीस डिग्री के पार जाना शुरू हो गया। फलोदी में दिन का तापमान 41.6 डिग्री तक पहुंच गया। वहां तेज गर्मी में क्षेत्रवासी बेहाल हो गए। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम खुला रहने और तेज धूप निकलने की संभावना है। अगले एक सप्ताह तक ऐसा ही मौसम रहेगा।
सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह से ही उमस भरा मौसम था। बादलों की छितराही आवाजाही के कारण वातावरण में अत्यधिक नमी थी। उधर तीखी धूप भी निकली। इससे उमस व्याप्त हो गई। दिन चढऩे के साथ उमस ने लोगों के पसीने छुड़ाने शुरू कर दिए। अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। शाम ढलने के बाद भी उमस परेशान करती रही। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी भयंकर गर्मी ने क्षेत्रवासियों को झकझोरे रखा।
जैसलमेर और बाड़मेर में दिन का तापमान चालीस डिग्री के पार चला गया। दोनों स्थानों पर न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 व 28.9 और अधिकतम 40.6 व 40.4 डिग्री मापा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो