scriptमारवाड़ में गिरने लगा पारा, बीती रात रही इस सीजन की सर्वाधिक ठंडी रात | Mercury started falling in Marwar | Patrika News

मारवाड़ में गिरने लगा पारा, बीती रात रही इस सीजन की सर्वाधिक ठंडी रात

locationजोधपुरPublished: Nov 16, 2021 04:08:16 pm

– नागौर में 8.8 डिग्री पर पहुंचा

मारवाड़ में गिरने लगा पारा, बीती रात रही इस सीजन की सर्वाधिक ठंडी रात

मारवाड़ में गिरने लगा पारा, बीती रात रही इस सीजन की सर्वाधिक ठंडी रात

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को पारा गिरने से सर्दी का अधिक असर देखने को मिला। जोधपुर में पारा 13 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। नागौर में पारा लुढकक़र 8.8 डिग्री पर आ गया। वहां देर रात और अलसुबह तेज सर्दी से लोग ठिठुर गए। जालौर में पारा 9.7 और सिरोही में 11.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सर्वाधिक ठंडा शेखावटी रहा, जहां चूरु में 7.6 और सीकर 8.5 डिग्री की सर्दी रही। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में दिन के तापमान में भी गिरावट का पूर्वानुमान है।
सूर्य नगरी में बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। सुबह-सुबह हल्की धुंध भी छाई हुई थी। मॉर्निंग वॉकर्स, काम पर निकलने वाले लोगों के अलावा स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को भी सुबह-सुबह जाब्ता करके निकलना पड़ा। देर सुबह तक सर्दी का असर बना रहा। लोग मोटे कपड़े पहने नजर आए। दुपहिया वाहन चालकों को अपना पूरा शरीर ढक कर गाड़ी चलानी पड़ी। दिन में धूप में तीखापन कम था। दोपहर में पारा 30 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। शाम ढलने के बाद शीघ्रता से पारा नीचे आने से तेजी से ठंडक घुलने लगी। रात को शादी-ब्याह में जाने वाले लोग जैकेट, ब्लेजर और स्वेटर में नजर आए। जिले के ग्रामीण हिस्सों में सर्दी का असर अधिक देखने को मिला। बाड़मेर और जैसलमेर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 14.8 व 14.4 और अधिकतम 32.3 व 31.6 डिग्री मापा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो