तेल टैंकर से लाखों का डोडा-पोस्त जब्त, पुलिस को चकमा देकर भागा चालक

पुलिस की नाकाबंदी के दौरान की गई कार्रवाई में ऐसी तस्करी का भंडाफोड़ हो गया।पुलिस ने तेल टैंकर के साथ अवैध डोडा जब्त कर चालक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

By: pawan pareek

Published: 17 Oct 2020, 04:24 PM IST

पीपाड़सिटी (जोधपुर). मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध पुलिस की पैनी नजर को देखते हुए तस्करों ने डोडा-पोस्त की अवैध तस्करी के लिए अब तेल टैंकरों की आड़ में धंधा शुरू कर दिया हैं। शुक्रवार की देर रात्रि को पुलिस की नाकाबंदी के दौरान की गई कार्रवाई में ऐसी तस्करी का भंडाफोड़ हो गया। पुलिस ने तेल टैंकर के साथ अवैध डोडा जब्त कर चालक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी हैं।


जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहट ने बताया अवैध मादक पदार्थ तस्करों एवं वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत 16 अक्टूबर की रात्रि में जिला स्पेशल टीम एवं पीपाड़सिटी थाना की संयुक्त कार्रवाई में नाकाबंदी के दौरान तेल टैंकर में अवैध रूप से परिवहन किए जा रहे बारह सौ चौबीस किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद करने में सफलता अर्जित की हैं। बरामद डोडा पोस्त का बाजार मूल्य करीबन 70 लाख रुपए है


ऐसे की कार्रवाई


जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) जोधपुर ग्रामीण को सूचना मिली कि इंडियन ऑयल के मार्का लगे तेल टैंकर में भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरकर जोधपुर शहर के आस-पास के गांवों स्थानीय तस्करों को सप्लाई करने की योजना हैं। इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनील के. पवार, वृताधिकारी हेमंत नोगिया, जिला टीम प्रभारी नरेन्द्र पुनिया के निर्देशन में जिला विशेष टीम एवं पीपाडसिटी पुलिस थाना की संयुक्त कार्रवाई में पीपाड़सिटी-बोरुंदा स्टेट हाई-वे के नानण गांव के पास नाकाबंदी की गई।

इस दौरान तेल टैंकर चालक नाकाबंदी से पहले ही वाहन को रोककर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से गया। पुलिस थाना में लाकर टैंकर का ढक्कन खोलकर तलाशी ली तो उसमें में कुल 84 कट्टों में डोडा पोस्त मिला। इनका वजन 1224 किलोग्राम हुआ। टैंकर चालक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। संबंधित परिवहन कार्यालय से रिकार्ड प्राप्त कर वाहन मालिक का पता करने के साथ स्थानीय तस्करों के बारे में भी सूचना संकलित की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर खेड़ापा थानाधिकारी राजीव भादू को अनुसंधान का निर्देश दिया गया हैं।


पुलिस टीम होगी पुरूस्कृत


एसपी ग्रामीण ने डोडा पोस्त की इस कार्रवाई में शामिल पीपाड़सिटी पुलिस थानाधिकारी बाबुलाल राणा, जिला विशेष टीम के उपनिरीक्षक केराराम, श्रवण कुमार भंवरिया, झुमरराम, देवाराम, कमाण्डो मोहन राम, भवानी एवं पीपाड़सिटी पुलिस थाना के श्रवण कुमार, अशोक कुमार, अनिल, शुभकरण, महावीरसिंह की मुख्य भूमिका रही है। इसके साथ बालोतरा थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह,बोरुंदा थानाधिकारी चेतन प्रकाश चौधरी मय जाप्ता का भी सराहनीय सहयोग को देखते हुए पुरस्कृत किया जाएगा।

Show More
pawan pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned