script

Miss Eco Teen India बनी जोधपुर की इशिता मेहता

locationजोधपुरPublished: Nov 13, 2019 06:58:26 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर ( jodhpur news.current news ).सनसिटी की यूथ मॉडल मिस इशिता मेहता ( Ishita Mehta ) को मिस इको टीन इंडिया ( Miss Eco Teen India ) का खिताब मिला है। वे अब नवंबर में होने वाली वल्र्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट ( World Beauty Contest ) मिस इको टीन इंटरनेशनल ( Miss Eco Teen International ) में इंडिया को रिप्रजेंट करेंगी। ध्यान रहे कि मिस इको टीन इंटरनेशनल का पहली बार आयोजन करवाया जा रहा है।
 

Miss Ishita Mehta received the Crown of Miss Eco Teen India

Miss Ishita Mehta received the Crown of Miss Eco Teen India

जोधपुर ( jodhpur news.current news ). ब्लूसिटी की यूथ मॉडल मिस इशिता मेहता ( Ishita Mehta ) को मिस इको टीन इंडिया ( Miss Eco Teen India ) का खिताब मिला है। वे अब नवंबर में होने वाली वल्र्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट ( World beauty contest ) मिस इको टीन इंटरनेशनल ( Miss Eco Teen International ) में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मिस इको टीन इंटरनेशनल का पहली बार आयोजन करवाया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 25 से 6 दिसंबर तक चलेगी। इशिता भारत की प्रथम मिस इको टीन इंडिया हैं। इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य विश्व स्तर पर पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता लाना है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी कनाडा, यूएसए व ऑस्ट्रेलिया समेत करीब 25 से ज्यादा देशों से 25 नवंबर को मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंच रहे हैं। इशिता भी जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 24 नवंबर को काहिरा के लिए रवाना होंगी। मिस्र विश्व के सात अजूबों में शामिल मिस्र पिरामिड के लिए विशेष रूप से जाना जाता है।
इशिता ने बताया कि उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल पाल रोड जोधपुर से इसी वर्ष अप्रेल में पूरी की है। वे स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भी पूरे उत्साह के साथ भाग लेती थीं। उनकी वाद-विवाद काव्य पाठ नाटक व नृत्य में उनकी विशेष रुचि रही। इशिता कहती हैं कि आज उन्होंने जो भी सीखा है ,उसमें उनके विद्यालय व शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
ब्यूटी कॉन्टेस्ट की तैयारी में बिजी
उन्होंने बताया कि एक वर्ष पूर्व उन्होंने अपने माता-पिता से ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने की इच्छा जताई थी। तब बारहवीं कक्षा की परीक्षा देने के बाद वह प्रतियोगिता की तैयारी के लिए पुणे के टीयारा पेजेंट ट्रेनिंग स्टूडियो गई। अभी वह मिस्र में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारी में व्यस्त हैं। इस प्रतियोगिता की तैयारी के लिए उन्हें रैम्पवाक राउंड, क्वैश्चन आन्सर राउंड व टेलेंट राउंड इत्यादि की तैयारी करना है। उनके लिए सूरत की डिजाइनर मेघना ओस्तवाल नेशनल कॉस्टयूम तैयार कर रही हैं। इको ड्रेस राउंड के लिए कॉस्टयूम जोधपुर के एनआईएफडी की पूर्व छात्रा लक्ष्मी बाघमेरा तैयार कर रही हैं । ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए एक इको वीडियो भी तैयार किया गया है, जिसकी शूटिंग जोधपुर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर की गई है। इको वीडियो ऑनलाइन वोटिंग के लिए जल्द ही यूट्यूब फेसबुक व इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा। उन्होंने नृत्य गुरु से भरत नाट्यम सीखा है और टैलेंट राउंड के लिए भारतीय शास्त्रीय नृत्य ही तैयार कर रही हैं। इशिता कहती हैं कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए गौरव सम्मान की बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो