scriptकांग्रेस-बीजेपी के जो भी विरोध हैं वह सब एकजुट होंगे – तिवाड़ी | MLA ghanshyam tiwari said third front possibilities in rajasthan | Patrika News

कांग्रेस-बीजेपी के जो भी विरोध हैं वह सब एकजुट होंगे – तिवाड़ी

locationजोधपुरPublished: Jul 07, 2018 08:27:52 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– भारत वाहिनी पार्टी से जुडऩे के बाद पहली बार जोधपुर आए घनश्याम तिवाड़ी

Political news,jodhpur news,MLA Ghanshyam Tiwari,rajasthan election 2018,

– भारत वाहिनी पार्टी से जुडऩे के बाद पहली बार जोधपुर आए घनश्याम तिवाड़ी

जोधपुर. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों से त्रस्त लोगों को साथ जोडक़र प्रदेश में तीसरे मोर्चे का विकल्प खड़ा करेंगे। यह बात भाजपा से इस्तीफा देकर भारत वाहिनी पार्टी से जुडऩे वाले सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने जोधपुर सर्किट हाउस मे पत्रकारों से बातचीत में कही।
तिवाड़ी यहां पूर्व राजमाता के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कई लोग सम्पर्क में है जो कि दोनों दलों से संतुष्ट नहीं है, उनको साथ लेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालना है। हालांकि हनुमान बेनीवाल जो कि तीसरे मोर्चे की बात बहुत पहले से कर रहे हैं उनके साथ हाथ मिलाने के सवाल को वह गौण कर गए। उन्होंने राजस्थान के बीमारू राज्य की श्रेणी में होने का जिम्मेदार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ठहराया।
जाति आधारित राजनीति नहीं करता
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह जाति आधारित राजनीति न तो पहले करते थे ओर न ही आगे करेंगे। उन्होंने जो यात्रा निकाली वह भी सामाजिक समरसता और आर्थिक न्याय के समर्थन में निकाली थी। उन्होंने बताया कि वह वर्तमान आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ नहीं है। लेकिन नए सिरे से आर्थिक आधार पर पिछड़े लोगों को भी आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे सभी धर्म और जातियों के लोगों से सम्पर्क में हैं और चुनाव सभी को साथ लेकर लड़ा जाएगा।
सभी जिलों में प्रतिनिधि बनाए
भारत वाहिनी पार्टी के चुनावी परिदृश्य के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तय नहीं कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी के पिछले सम्मेलन में १८० सीटों के प्रतिनिधि शामिल हुए। साथ ही सभी जिलों में इकाइयां बना दी गई है। हालांकि इससे पहले उनकी पार्टी की ओर से दावा किया जाता है कि प्रदेश की सभी २०० सीटों पर वे उम्मीदवार उतारेंगे। हालांकि उन्होंने तीसरे मोर्चे के लिए बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो