जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव हारने के बाद मूलसिंह ने उठाया ये मुद्दा, अध्यक्ष का नामांकन खारिज करने की मांग

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव हारने के बाद मूलसिंह ने उठाया ये मुद्दा, अध्यक्ष का नामांकन खारिज करने की मांग

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Nov, 02 2018 11:14:29 AM (IST) | Updated: Nov, 02 2018 11:14:30 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

कुलपति ने यह कहते हुए मूलसिंह की शिकायत को नहीं सुना कि वे अपीलीय अधिकारी के तौर पर सुनवाई कर रहे थे।

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव विवाद में गुरुवार को नया अध्याय शुरू हो गया। अध्यक्ष पद के एबीवीपी के पराजित प्रत्याशी मूलसिंह राठौड़ ने गुरुवार को कुलपति प्रो. गुलाबसिंह चौहान को शिकायत कर कहा कि छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी ने तय समय सीमा में चुनावी खर्च का ऑडिटेड ब्यौरा जमा नहीं करवाया, लिहाजा उनका नामांकन खारिज किया जाए।

उल्लेखनीय है कि ग्रीवेंस रिड्रेसल सेल की ओर से सुनील चौधरी की शिकायत पर मूलसिंह का नामांकन रद्द की अनुशंषा की थी। इस पर मूलसिंह ने २८ सितम्बर को भी कुलपति के समक्ष अपील करने के साथ ही चौधरी की ओर से चुनावी खर्च का ब्यौरा समय पर जमा नहीं कराने की शिकायत की थी। इस अपील पर कुलपति ने बुधवार को ही निर्णय सुनाया था। कुलपति ने यह कहते हुए मूलसिंह की शिकायत को नहीं सुना कि वे अपीलीय अधिकारी के तौर पर सुनवाई कर रहे थे। चुनावी खर्च का मुद्दा मूलसिंह की मूल शिकायत में नहीं था।

गौरतलब है कि चुनावी खर्च का मुद्दा उठने के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी सहित छात्र संसद के सभी 38 पदाधिकारियों ने अक्टूबर के पहले पखवाड़े में चुनावी खर्च का ऑडिटेट ब्यौरा विवि को दिया। जबकि नियमानुसार उन्हें यह ब्यौरा 25 सितम्बर तक देना था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned