scriptनामांकन का आज अंतिम दिन, साढ़े 4 घंटे में 300 से ज्यादा परचे भरे जाने की संभावना | Municipal Corporation Elections last day of nomination today | Patrika News

नामांकन का आज अंतिम दिन, साढ़े 4 घंटे में 300 से ज्यादा परचे भरे जाने की संभावना

locationजोधपुरPublished: Oct 19, 2020 09:25:51 am

प्रत्याशियों का लगेगा मेलाउत्तर व दक्षिण नगर निगम चुनाव

नामांकन का आज अंतिम दिन, साढ़े 4 घंटे में 300 से ज्यादा परचे भरे जाने की संभावना

नामांकन का आज अंतिम दिन, साढ़े 4 घंटे में 300 से ज्यादा परचे भरे जाने की संभावना

जोधपुर. शहर के उत्तर व दक्षिण नगर निगमों में चुनाव के लिए सोमवार को नामजदगी परचे भरने का आखिरी दिन होगा। भाजपा ने शनिवार देर रात प्रत्याशी घोषित किए थे, जबकि कांग्रेस की सूची रविवार देर रात भी नहीं आई। दोनों निगमों के 160 वार्डों में एक साथ दोनों ही दलों के प्रत्याशी आखिरी दिन ही नामांकन भरने पहुंचेंगे। निर्दलीयों व बागियों के भी बड़ी संख्या में परचे भरने की संभावना है। ऐसे में नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारी भीड़ उमड़ेगी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाना प्रशासन के लिए भी चुनौती भरा होगा।
निगम उत्तर के नामांकन जिला कलक्ट्रेट परिसर और दक्षिण के नामांकन पोलिटेक्रिक कॉलेज परिसर स्थित नगर निगम मुख्यालय में भरे जाएंगे। दोनों ही स्थानों पर दस-दस वार्डों पर एक रिर्टिनंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।
चुनाव कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रत्याशी गुरुवार तक नाम वापस ले सकेंगे।

4.30 घंटे 160 वार्ड
अन्य दूसरे दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों को छोड़ भी दें तो दोनों प्रमुख दलों के एक-एक प्रत्याशी को सुबह 10.30 से दोपहर 3 बजे तक 160 वार्डों के लिए नामांकन करना है। ऐसे में अंतिम दिन नामांकन का आंकड़ा 300 से अधिक होने की संभावना जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो