फलोदी का 28 नं वार्ड सबसे छोटा, जहां मात्र 552 मतदाता

फलोदी (जोधपुर). नगरपालिका फलोदी का वार्ड नंबर 28 जो मतदाताओं की संख्या के लिहाज से सबसे छोटा वार्ड है। यहां मतदाताओं की संख्या मात्र 552 है।

फलोदी (जोधपुर). नगरपालिका फलोदी का वार्ड नंबर 28 जो मतदाताओं की संख्या के लिहाज से सबसे छोटा वार्ड है। यहां मतदाताओं की संख्या मात्र 552 है। वहीं पालिका क्षेत्र का वार्ड नंबर 16 मतदाताओं की संख्या के लिहाज से सबसे बड़ा वार्ड है, यहां मतदाताओं की संख्या 1405 है। वार्डों के गत महिनों हुए परिसीमन के बाद यह स्थिति बनी है।

फलोदी नगरपालिका के समस्त 40 वार्डों में से वार्ड नंबर 14 व 29 में पार्षदों का निर्वाचन निर्विरोध हो चुका है। अब शेष 38 वार्डों में पार्षदों के चुनाव के लिए 108 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जहां मतदान 16 नवम्बर को होना है। पालिका क्षेत्र के सबसे कम 552 मतदाताओं वाले वार्ड नंबर 28 में कांग्रेस व भाजपा सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में है। वहीं सबसे ज्यादा 1405 मतदाताओं वाले वार्ड नंबर 16 में भी कांग्रेस व भाजपा सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना भाग्य अजमा रही है।

प्रत्याशियों को बताई ईवीएम की कार्यप्रणाली

रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में सभी प्रत्याशियों को ईवीएम की प्रक्रिया बताई गई। रिटर्निंग अधिकारी यशपाल आहूजा ने प्रत्याशियों को ईवीएम की कार्यप्रणाली की जानकारी दी। इस दौरान ईवीएम का रैडमाइजेशन भी बताया गया।

pawan pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned