नाबालिग के चाकू से हमले में हार्ट डैमेज होने से टूटा था दम

नाबालिग के चाकू से हमले में हार्ट डैमेज होने से टूटा था दम

Vikas Choudhary | Publish: Sep, 06 2018 09:02:10 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

- हैयर सैलून संचालक की हत्या का मामला
- आरोपी युवक रिमाण्ड पर, नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा


जोधपुर.
मण्डलनाथ चौराहे से आगे विजयनगर स्कीम में हैयर सैलून संचालक की हत्या करने के आरोपी युवक को कोर्ट ने गुरुवार को रिमाण्ड पर और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया। उधार की मूल राशि व सूद चुकाने से बचने के लिए बीयर पिलाने के बाद युवक ने लघुशंका करने के बहाने उठकर रस्सी से गला घोंटा था और नाबालिग ने सीने में चाकू से पन्द्रह वार किए थे। इसके बाद नाबालिग ने रस्सी पकड़ी थी और युवक ने चाकू से गला रेता था। हार्ट डैमेज होने से हैयर सैलून संचालक की मृत्यु हो गई थी। करवड़ थाना पुलिस की आरोपियों से पूछताछ में यह सामने आया है।
थानाधिकारी राजूराम बामणिया ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार दइजर निवासी भारत रैगर (२३) व संरक्षण में चल रहे एक बाल अपचारी को अदालत में पेश किया गया, भारत को मजिस्ट्रेट ने तीन दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए। उसे नौ सितम्बर को दुबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। जबकि किशोर न्यायालय ने बाल अपचारी को बाल सुधार गृह भिजवा दिया। रिमाण्ड अवधि के दौरान भारत से वारदात में प्रयुक्त रस्सी व नाबालिग से लूट का मोबाइल बरामद किया गया है।
न मूल चुका पाया और न ही सूद का एक रुपया
पुलिस का कहना है कि आरोपी नाबालिग ने नवम्बर २०१७ में हैयर सैलून संचालक राकेश सेन से पांच हजार रुपए ऋण लिए थे। जिसके लिए उसे दस रुपए प्रति सैंकड़ा प्रति दिन के हिसाब से ब्याज चुकाना था, लेकिन वो न तो मूल राशि चुका पाया था और न ही सूद का एक रुपया। एेसे में राकेश सेन घर जाकर बार-बार रुपए के लिए तकाजा कर चुका था। इसी से परेशान होकर नाबालिग ने अपने मित्र भारत के साथ मिलकर राकेश को ठिकाने लगाने की साजिश रची थी। उसी साजिश के तहत गत ३० अगस्त की रात रुपए चुकाने के बहाने राकेश को विजयनगर स्कीम बुलाया था, जहां दोनों ने उसे बीयर की दो बोतल पिलाई थी। फिर दोनों आरोपियों ने आंखों से एक-दूसरे को इशारा किया था। भारत लघुशंका करने के बहाने उठा और पीछे जाकर रस्सी से राकेश का गला दबा दिया था। उसके नीचे गिरते ही नाबालिग ने चाकू से अंधाधुंध वार कर दिए थे। फिर उसने रस्सी संभाली और भारत ने गला रेता था। दम टूटने के बाद मृतक की जेब से मोबाइल व रुपए लूटकर चले गए थे। आरोपियों ने मोबाइल से उसकी सिम निकाल दी थी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned