scriptसाधुमार्गी जैन परम्परा के राष्ट्रीय संत आचार्य रामेश का चातुर्मास जोधपुर में | national saint Acharya Ramesh reached jodhpur | Patrika News

साधुमार्गी जैन परम्परा के राष्ट्रीय संत आचार्य रामेश का चातुर्मास जोधपुर में

locationजोधपुरPublished: Jul 02, 2020 10:00:51 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

पूरे समाज में खुशी की लहर, राज्यसभा सदस्य गहलोत भी दर्शनार्थ पहुंचे

साधुमार्गी जैन परम्परा के राष्ट्रीय संत आचार्य रामेश का चातुर्मास जोधपुर में

साधुमार्गी जैन परम्परा के राष्ट्रीय संत आचार्य रामेश का चातुर्मास जोधपुर में

जोधपुर. साधुमार्गी जैन परंपरा के राष्ट्रीय संत आचार्य रामेश का चातुर्मास जोधपुर के महामंदिर पावटा बी रोड स्थित चौरडिया भवन में होगा । इस वर्ष भी देश भर से 28 क्षेत्रों से आचार्य रामेश से चातुर्मास करने की विनती की गई परंतु आचार्य ने जोधपुरवासियों को पुन: स्वीकृति प्रदान करने पर पूरे समाज में खुशी की लहर है। साधुमार्गी जैन संघ जोधपुर के महामंत्री सुबोध मिन्नी ने बताया कि संत का मंगल प्रवेश 4 जुलाई को पावटा बी रोड हनवंत गार्डन के सामने चौरडिया भवन में संभावित है।
पहली बार अखिल भारतीय संघ की ओर से

साधुमार्गी जैन संघ जोधपुर की धरा पर पहली बार यह इतिहास रचने जा रहा है कि चातुर्मास का आयोजन केंद्रीय संघ अखिल भारतीय साधुमार्गी जैन संघ की ओर से किया जाएगा । अब तक चातुर्मास का आयोजन स्थानीय संघों की ओर से किए जाने की परम्परा रही है। आचार्य रामेश और उपाध्याय राजेश मुनि आदि ठाणा एवं साध्वीवृन्द का प्रवेश जोधपुर में हो चुका है । वर्तमान में कोरोना महामारी के हालात को देखते हुए आचार्य ने सभी को नियमों का अनुपालन करने का आह्वान किया है। संत ने भविष्य में भी राज्य सरकार के दिशा.निर्देशों की सख्ती से अनुपालन करने की हिदायत दी है ।
राज्यसभा सदस्य ने भी की धर्म-अध्यात्म पर चर्चा

गुरुवार सुबह राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य राजेंद्र गहलोत भी आचार्य रामेश के दर्शनार्थ पावटा बी रोड स्थित चौरडिय़ा भवन पहुंचे। उन्होंने संत से धर्म-अध्यात्म पर चर्चा की। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम रांका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेमीचंद पारख, समता युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल पगारिया, समाजसेवी देवराज बोहरा, गौतम खींवसरा आदि मौजूद रहे । उल्लेखनीय है आचार्य रामेश और उपाध्याय प्रवर राजेश मुनि का ऐतिहासिक चातुर्मास गत वर्ष भी कमला नेहरू नगर स्थित समता भवन आदर्श विद्या मंदिर परिसर में आयोजित किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो