scriptनौकरी न ही संविदाकर्मी, फिर भी पंजीयन विभाग में करता था काम | Neither the contractor nor the job, still used to work in the registra | Patrika News

नौकरी न ही संविदाकर्मी, फिर भी पंजीयन विभाग में करता था काम

locationजोधपुरPublished: Oct 20, 2019 12:55:23 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– पंजीयन विभाग के रिकॉर्ड में हेरा-फेरी का आरोपी गिरफ्तार- एसओजी की कार्रवाई

नौकरी न ही संविदाकर्मी, फिर भी पंजीयन विभाग में करता था काम

नौकरी न ही संविदाकर्मी, फिर भी पंजीयन विभाग में करता था काम

जोधपुर.
फर्जी दस्तावेजों से पाल रोड पर आदीनाथ नगर स्थित दो भूखण्डों के जेडीए से पट्टे बनवाकर बेचान करने की जांच कर रही एसओजी ने शनिवार को एक और युवक को गिरफ्तार किया। वह पंजीयन विभाग में न तो कर्मचारी है और न ही संविदाकर्मी लगा था इसके बावजूद उसने विभाग में कार्यरत मौसी का सहयोगी बनकर विभाग के रिकॉर्ड में हेरा-फेरी की थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसओजी) रामदेव जलवानिया के अनुसार प्रकरण में मूलत: पाली हाल जोधपुर निवासी पंकज खटीक (२१) पुत्र किशोर कलाल को गिरफ्तार किया गया है। जबकि चौहाबो में शंकर नगर निवासी पुरुषोत्तम केला रिमाण्ड पर है। इस मामले में अब तक लक्ष्मीनारायण भाटी, सिकन्दर खान व पुरुषोत्तम केला गिरफ्तार हो चुके हैं। अन्य आरोपियों की भूमिका के बारे में जांच की जा रही है। आदीनाथ नगर स्थित दो व एक अन्य भूखण्ड एक ही व्यक्ति को बेचकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की गई थी।
एसओजी का कहना है कि आरोपी पंकज खटीक ने आदीनाथ नगर के दो भूखण्डों के फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोपियों से मिलीभगत की थी। पंकज की मौसी अनुकम्पा नियुक्ति पर पंजीयन विभाग के रिकॉर्ड सेक्शन में पदस्थापित है। मौसी ने काम में सहयोग के लिए भाई व भांजे पंकज को ऑफिस में लगा रखा था। जबकि इसके लिए कोई आदेश जारी नहीं थे। इस दौरान पंकज ने आरोपियों से सांठ-गांठ कर भूखण्ड से संबंधी रिकॉर्ड में हेरा-फेरी की थी। वह विभाग से पुराने रिकॉर्ड की नकल लेने के लिए आने वालों को फोटो कॉपी करवाता था। इसके लिए रिकॉर्ड को विभाग से बाहर ले जाया जाता था। इस दौरान उसने भूखण्ड से जुड़े रिकॉर्ड में हेरा-फेरी और पृष्ठ भी फाड़ दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो