मनचलों की गंदी नजर पर पुलिस की नहीं पड़ रही नजर

मनचलों की गंदी नजर पर पुलिस की नहीं पड़ रही नजर

Ranveer Choudhary | Publish: Sep, 05 2018 11:54:21 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

मंडोर के कुंड में स्नान करती महिलाओं के ले रहे फोटो-वीडियो

 

जोधपुर.
शहर में रामदेवरा दर्शन के लिए जाने वाले जातरुओं के लिए एक तरफ जहां लोग भंडारे, निशुल्क दवाइयां और अन्य सेवा कार्यों के लिए आगे आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मंडोर गार्डन में कुछ मनचले युवक पानी के कुंड में नहाते समय महिला जातरुओं के फोटो और वीडियो बना रहे हैं। जातरुओं की मजबूरी का फायदा उठाकर आपत्तिजनक हरकत करने वाले युवकों को रोकने के लिए हर साल यहां मेले के दौरान पुलिसकर्मी तैनात किए जाते हैं, लेकिन इस बार एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं किया गया है।

पत्रिका को मिली शिकायत पर जब टीम मंडोर उद्यान पहुंची तो यहां कई मनचले युवक स्नान करती महिलाओं के फोटो-वीडियो मोबाइल से लेते दिखे। टीम ने जब इन युवकों की हरकत के फोटो लेना शुरू किया तो वे इधर-उधर भागने लगे। कोई मुंह छुपाने लगा तो किसी ने तुरंत मोबाइल बंद कर दिया। हिमाकत देखिए, कई युवक तो सेल्फी भी ले रहे थे। इतनी पोलपट्टी इसलिए थी, क्योंकि यहां उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं था।

एमपी, गुजरात और राज्यभर से जातरू पैदल यात्रा करते हुए रामदेवरा दर्शन के लिए जाते हैं। अस्था के सबसे बड़े मेले में जातरू जिस शहर और गांव से गुजरते हैं, लोग उनकी सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। लेकिन कुछ बदमाश शहर को शर्मसार कर रहे हैं। पैदल यात्रा के दौरान शहर के मंडोर गार्डन स्थित पानी के कुंड में हर रोज सैंकड़ों जातरू स्नान करने के लिए रुकते हैं। जहां मजबूरी में महिलाओं, बच्चों और युवतिओं को खुले में स्नान करना पड़ता है। इस दौरान उद्यान में कुछ बदमाश युवक मोबाइल से इनके फोटो और वीडियो उतारते हैं। झाडिय़ों में छुपकर बैठने के कारण जातरुओं की नजर इन पर नहीं जाती।
कई बार हो चुकी चोरी, छेड़छाड़ की घटनाएं

उद्यान में जातरुओं के स्नान और आराम करते समय बदमाश उनका सामान भी चुरा ले जाते हैं। कई बार छेड़छाड़ की घटनाएं भी हो चुकी हैं। लेकिन दूसरे राज्यों से आए जातरू यात्रा जल्दी पूरी करने के लिए पुलिस में शिकायत नहीं करते। ऐसे में मामला दर्ज नहीं होने के कारण पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाती।

अन्य ड्यूटी में व्यस्त थे, अब वापस लगा देंगे

कुछ समय पहले पुलिसकर्मी तैनात किए हुए थे। लेकिन हाल ही में सीएम की यात्रा और उसके बाद अन्य कार्यक्रम के कारण अन्य ड्यूटी में व्यस्त थे। वापस पुलिसकर्मी तैनात कर दिए जाएंगे।
प्रदीप शर्मा , थानाधिकारी, मंडोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned