scriptएक ने सामान्य शाखा में आकर पेपर फाड़े, दूसरे की काम में अनियमितता, सस्पैंड | One comes to the normal branch and tear the paper, irregularity in the | Patrika News

एक ने सामान्य शाखा में आकर पेपर फाड़े, दूसरे की काम में अनियमितता, सस्पैंड

locationजोधपुरPublished: Mar 11, 2019 11:14:18 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

दो कर्मचारियों को नगर निगम आयुक्त ने किया सस्पैंड,तीखे तेवर में निगम आयुक्त, आदेश निकले है कि अधिकारी-कर्मचारी पहचान कार्ड पहनकर ही आए कार्यालय

One comes to the normal branch and tear the paper, irregularity in the

एक ने सामान्य शाखा में आकर पेपर फाड़े, दूसरे की काम में अनियमितता, सस्पैंड

जोधपुर. नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला इन दिनों निगम में लगातार मॉनिटरिंग कर ढर्रा सुधार रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने सोमवार को सामान्य शाखा में आकर पेपर फाडऩे पर वार्ड ४० की महिला कर्मचारी को पकड़ा। दूसरे एक कनिष्ठ लिपिक को लगातार कार्यों में ढिलाई बरतने पर नाराजगी जताई। इन दोनों कर्मचारियों को आयुक्त ने सस्पैंड कर दिया। वहीं नगर निगम आयुक्त ओला ने कार्यालय में सभी कर्मचारी-अधिकारियों को पहचान कार्ड गले में पहनकर ही आने के लिए पाबंद किया है। ताकि सभी की पहचान करने में समस्या नहीं आए।
निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि नगर निगम के कनिष्ठ अभियंता हरवंश कल्ला के विरुद्ध एक जांच लंबित है। निष्पक्ष जांच करवाने के लिए हरिवंश कल्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और उनका मुख्यालय केरु डंपिंग स्टेशन होगा। जानकारी अनुसार हरवंश कल्ला सरस के कार्यो के आवंटन और प्रधानमंत्री आवास कार्य योजना में लापरवाही बरत रहे थे। इसके बाद आयुक्त ने कल्ला को सस्पैंड कर दिया। वही वार्ड नंबर 40 की सफ ाई कर्मी सरिता को सामान्य शाखा में संधारित आवक जावक पत्रिका के पेज फ ाडऩे के लिए निलंबित किया गया है। सुरेश कुमार ओला ने बताया कि सविता ने निगम की सामान्य शाखा में संधारित होने वाली आवक जावक पत्रिका के पेज फाड़े थे और सीसीटीवी कैमरे में सारे वाकिया की रिकॉर्डिंग सबूत के तौर पर प्रस्तुत की गई थी। इसको लेकर सरिता के विरुद्ध जांच की जा रही है। जांच होने तक सरिता को निलंबित करने का आदेश जारी किए गए हैं और निलंबन काल के दौरान सरिता का मुख्यालय उपायुक्त मुख्यालय के अधीन रहेगा।
सफाई व्यवस्था का राउंड करेंगे अधिकारी
नगर निगम के सभी अधिकारी अपने पूर्व के आवंटित वार्डों में सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण करने स्वयं आयुक्त भी जाएंगे। जबकि पूर्व में तत्कालीन आयुक्त दुर्गेश बिस्सा के समय भी एेसे आदेश निकले थे, लेकिन थोड़े दिन में बाद में अधिकारी संबंधित वार्डों की सुध लेना छोड़ देते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो