बोले मंत्री विद्युत तंत्र मजबूत हुआ, हर घर पहुंची बिजली

बोले मंत्री विद्युत तंत्र मजबूत हुआ, हर घर पहुंची बिजली

Manish Panwar | Publish: May, 27 2018 12:29:48 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने कहा कि प्रदेश में विद्युत तंत्र पहले की अपेक्षा बेहद मजबूत हुआ है।

भोपालगढ़. प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने कहा कि प्रदेश में विद्युत तंत्र पहले की अपेक्षा बेहद मजबूत हुआ है। अधिकांश जगहों पर ग्राम पंचायत स्तर तक विद्युत सब स्टेशन स्थापित किए गए हैं। साथ ही पंडित दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत प्रदेश के सभी गांव-ढाणियों तक बिजली पहुंच चुकी है। प्रदेश में बिजली का उत्पादन भी पिछले साढ़े चार साल में गत सरकार के मुकाबले दुगुने से भी अधिक हुआ है, जिससे राजस्थान अब दूसरे प्रदेशों को बिजली देने की स्थिति में आ गया है। ऊर्जा राज्यमंत्री राणावत शनिवार को क्षेत्र के गजसिंहपुरा ग्राम पंचायत के आसण्डा गांव में नवनिर्मित 33 केवी विद्युत ग्रिड सब स्टेशन का उद्घाटन व लोकार्पण करते हुए उपस्थित ग्रामीणों व पार्टी कार्यकर्ताओं को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पालड़ी राणावतां गांव विद्युत सब स्टेशन पर भी उच्च क्षमता के ट्रांसफार्मर का शुभारंभ किया गया। सरकार विकास को लेकर गंभीरइस मौके राज्यसभा सांसद रामनारायण डूडी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास एवं आमजन के भले के लिए पूरी तरह गंभीर है। खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के चैयरमेन जसवंतसिंह विश्नोई ने कहा कि वसुंधरा सरकार के कामकाज का कोई सानी नहीं है। इसीके बल पर राजस्थान विकास के मामले में देश के प्रमुख राज्यों में शामिल हो पाया है। क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री कमसा मेघवाल ने कहा कि सरकार के माध्यम से भोपालगढ़ क्षेत्र में चहुंमुखी विकास किया गया है, और भविष्य में भी क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी। जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी व भोपालगढ़ प्रधान चिमनसिंह धेडू ने भी संबोधित कर केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। आसण्डा में आयोजित कार्यक्रम में सरपंच सुशीला बेड़ा तथा पालड़ी राणावतां में सरपंच सरिताकंवर राठौड़ ने अतिथियों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया। जोधपुर डिस्कॉम के नवनियुक्त एमडी एसएस यादव ने जोधपुर डिस्कॉम की उपलब्धियों के बारे में भी बताया। कार्यक्रम में डिस्कॉम के मुख्य अभियंता अविनाश सिंघवी, अधिशासी अभियंता बीएल दैय्या, अधीक्षण अभियंता बिलाड़ा यूआर गोदारा, उपजिला प्रमुख गोपाराम विश्नोई सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। निसं

मिण्डोली में बनेगा जीएसएस भाजपा मंडल अध्यक्ष भोपालगढ़ नरसिंहराम सारण के नेतृत्व में क्षेत्र के रुदिया, मिण्डोली, बिराणी आदि कई गांवों के ग्रामीणों ने ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से मिलकर क्षेत्र के मिण्डोली गांव में विद्युत सब स्टेशन बनवाने की मांग रखी। ऊर्जा राज्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान मिण्डोली गांव में विद्युत सब स्टेशन बनवाने की घोषणा की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned