पंचायतीराज कर्मचारियों का धरना जारी, ठप होने लगा कामकाज

पंचायतीराज कर्मचारियों का धरना जारी, ठप होने लगा कामकाज

Manish Panwar | Publish: Sep, 25 2018 11:22:11 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

भोपालगढ़ . राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद की विविध मांगे पूरी नहीं होने के विरोध में किया जा रहा आंदोलन एवं धरना मंगलवार को लगातार 14 वें दिन भी जारी रहा।

भोपालगढ़, (पसं). राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद की पिछले तीन बरसों से की जा रही विविध मांगे पूरी नहीं होने के विरोध में किया जा रहा आंदोलन एवं धरना मंगलवार को लगातार 14 वें दिन भी जारी रहा और पंचायत समिति क्षेत्र के सभी कार्मिकों ने सामूहिक अवकाश पर रहते हुए विकास अधिकारी त्रिलोकाराम दैया के नेतृत्व में स्थानीय पंचायत समिति प्रांगण में धरने पर बैठे रहे।
पंचायत प्रसार अधिकारी संघ के वरिष्ठ नेता रामकिशोर नारधनिया ने बताया कि राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के तीनों घटक विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी एवंग्राम विकास अधिकारियों की मांगों व समस्याओं का समाधान नहीं होने एवं पूर्व में किए गए समझौते को अभी तक लागू नहीं करने के विरोध में राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद की प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जा रहा है। जिसके तहत परिषद से जुड़े भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के कार्मिक विकास अधिकारी त्रिलोकाराम दैया के नेतृत्व में स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय में मंगलवार को लगातार १४वें दिन भी धरने पर रहे और इस दौरान कार्मिकों ने सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ जमकर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन भी किया। इस दौरान पंचायतीराज कर्मचारी संघ के रामकिशोर चौधरी, रामजीवण देवड़ा, भंवरलाल बोराणा, रामनिवास रलिया, हेमाराम चौधरी, हेमराज देवड़ा, रामनिवास गहलोत, हरसुखराम पुनिया, मुकनाराम बैरा, परसराम ढाढिया, सज्जनसिंह चारण, जोगाराम जाखड़, रामनिवास प्रजापत, राजेश चौधरी व भींयाराम फुलवारिया सहित कई कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए।

फलोदी. पंचायतीराज कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत अधिकारी, कर्मचारी पिछले करीब एक पखवाड़े से सामूहिक अवकाश पर होने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा मांगपत्र पर कोई कार्रवाई नहीं करने से आक्रोशित कर्मचारियों ने अब आर-पार की लड़ाई लडऩे का संकेत दिया है तथा जोधपुर जिला मुख्यालय पर वाहन रैली निकालने का निर्णय किया। ग्राम विकास अधिकारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष माणकलाल पालीवाल ने बताया कि संगठन के साथ पूर्व में लिखित समझौते पर जब तक आदेश जारी नहीं हो जाते तब तक आंदोलन को जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि आंदोलन के तहत बुधवार को जोधपुर जिला मुख्यालय पर होने वाली वाहन रैली में फलोदी ब्लॉक से कर्मचारी व अधिकारी भाग लेंगे। (कासं)

बाप में विधायक को दिए ज्ञापन
बाप.

राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद् उप-शाखा बाप के बैनर तले समिति कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों व पंचायत प्रसार अधिकारियों द्वारा दिया जा रहा धरना मंगलवार को १४ वें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को फलोदी विधायक मास्टर पब्बाराम विश्नोई धरनास्थल पहुंचे। ग्राम विकास अधिकारियों ने विश्नोई ने अपनी वाजिब मांगों से अवगत करवाते हुए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लंबित मांगे पूर्ण करवाने की मांग की। इस मौके ग्राम विकास अधिकारी संघ बाप के अध्यक्ष नंदकिशोर चौहान, उपाध्यक्ष सुमेरसिंह राठौड़, प्रतापाराम विश्नोई, भगवानाराम विश्नोई, राकेश मीणा, गोपीचंद विश्नोई आदि उपस्थित थे।
ग्राम विकास अधिकारी संघ बाप पदाधिकारियों ने बताया कि बुधवार को जिला मुख्यालय पर वाहन रैली निकाली जाएगी। रैली में भाग लेने के लिए बाप क्षेत्र से ग्राम विकास अधिकारी जोधपुर जाएंगे। (निसं)

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned