scriptटिकट के दावेदारों को आने लगे हैं ठगी के कॉल्स, नाम फाइनल होने का झांसा दे बुला रहे दिल्ली | party ticket claimants are receiving fake calls | Patrika News

टिकट के दावेदारों को आने लगे हैं ठगी के कॉल्स, नाम फाइनल होने का झांसा दे बुला रहे दिल्ली

locationजोधपुरPublished: Oct 22, 2018 10:09:47 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

दावेदारी करने वाले कांग्रेस नेताओं को आए फर्जी कॉल, कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा, एआईसीसी नहीं करती ऐसे कॉल
 

elections in rajasthan

Rajasthan Ka Ran, raj election 2018, elections in Rajasthan, rajasthan vidhansabha chunav, jodhpur news, jodhpur news in hindi

अविनाश केवलिया/जोधपुर. ‘एआईसीसी स्क्रूटनिंग कमेटी से बोल रहा हूं, आपका नाम फाइनल हुआ है। आप कल सुबह ही दिल्ली पहुंच जाना।’ इस प्रकार के फोन पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के दावेदारों के पास आ रहे हैं। कॉल करने वाला लगातार इन दावेदारों से सम्पर्क में रहता है और पूछता है कि ‘अभी तक निकले या नहीं’।
चुनावी सीजन में नेताओं को ठगने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। राजनीतिक पार्टियों से दावेदारी करने वाले लोगों को अब तक बड़े नेताओं से मिलवाने के झांसे तो हमने सुने थे, लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से दावेदारों को फोन कर कुछ लोग सीधे दिल्ली पहुंचने की बात कर रहे हैं। एक व्यक्ति से तो साथ में पार्टी फंड के लिए राशि लाने की बात भी कही है। इन दावेदारों को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ तो इन लोगों ने जिला कांग्रेस कमेटी से लेकर एआईसीसी में अपने परिचितों को फोन किया तो पता चला कि ये फेक कॉल है।
फोन पर यह कहा दावेदारों से


प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य और दावेदारी कर रहे अनिल टाटिया ने बताया कि उनके पास फोन आया तो 12 घंटे में ही दिल्ली पहुंचने का बोला। साथ ही बताया कि पार्टी फंड के लिए राशि भी लेते आना। उसने अपने आप को स्क्रूटनिंग कमेटी का सदस्य बताया। सर्राफा बाजार ब्लॉक अध्यक्ष और दावेदारी कर रहे लियाकत अली के पास शनिवार रात से लेकर रविवार सुबह तक तीन बार फोन आए। कहा कि आपका नाम फाइनल किया जा रहा है, जल्द ही दिल्ली पहुंचे।
इनका कहना है

इस प्रकार के कोई कॉल एआईसीसी से नहीं आते हैं। यह ठगी करने के तरीके हैं। दावेदारों को इससे बचना चाहिए।


– सईद अंसारी, जिलाध्यक्ष, शहर कांग्रेस कमेटी जोधपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो