scriptPermission of green firecrackers, sale of banned firecrackers | अनुमति ग्रीन पटाखों की, बाजार में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री जोरों पर | Patrika News

अनुमति ग्रीन पटाखों की, बाजार में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री जोरों पर

- प्रतिबंधित आतिशबाजी की बिक्री पर साठ हजार रुपए जुर्माना वसूला, चार एफआइआर दर्ज

जोधपुर

Published: November 04, 2021 11:49:10 pm

जोधपुर.
कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते राज्य सरकार ने ग्रीन आतिशबाजी की अनुमति दी है, लेकिन बाजार में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री जोरों पर है। इनकी रोकथाम के लिए पुलिस को पटाखों की अस्थाई दुकानों पर सघन जांच व सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। यही वजह है कि पुलिस ने बुधवार को छह दुकानदारों से साठ हजार रुपए जुर्माना वसूल किया। वहीं, चार एफआइआर भी दर्ज की गई है।
पुलिस कमिश्नर जोस मोहन के निर्देश पर कमिश्नरेट के सम्पूर्ण क्षेत्र में आतिशबाजी बिक्री की अस्थाई दुकानों की जांच की जा रही है। राज्य सरकार ने रात आठ से दस बजे तक ही ग्रीन आतिशबाजी की छूट दी है। इसकी पालना के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं। इनकी पालना के लिए पुलिस ने पटाखों की बिक्री करने वाली अस्थाई दुकानों की जांच की। अवैध व प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री करने पर सदर बाजार थाना पुलिस ने पांच, चौहाबो थाना पुलिस ने दो, रातानाडा, उदयमंदिर व शास्त्रीनगर में एक-एक कार्रवाई की गई। सदर बाजार थाना पुलिस ने प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री करने पर पांच दुकानदारों से पचास हजार रुपए, उदयमंदिर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति से दस हजार रुपए जुर्माना वसूला। चौहाबो थाने में दो और रातानाडा व शास्त्रीनगर थाने में एक-एक एफआइआर दर्ज की गई।
इससे पहले मंगलवार को लूनी थाना पुलिस ने तीन व बासनी थाना पुलिस ने दो, चौहाबो, प्रतापनगर, देवनगर, झंवर व कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने एक-एक मामले दर्ज किए।
अनुमति ग्रीन पटाखों की, बाजार में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री जोरों पर
अनुमति ग्रीन पटाखों की, बाजार में प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री जोरों पर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: थोड़ी देर में राजपथ पर शुरू होगी परेड, राफेल से सुखोई तक 75 विमान दिखाएंगे शौर्यRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.