अगर आप OLD CITY जोधपुर के निवासी है तो इस खबर को पढि़ये

- पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद विधायक पहुंची अस्पताल

 

By: Avinash Kewaliya

Published: 03 Dec 2019, 04:15 PM IST

जोधपुर.
स्वास्थ्य विभाग के श्रीमती जडाव व्यास स्मृति नवचौकिया शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (प्रसूति गृह) के दिन फिरने वाले हैं। जोधपुर शहर विधायक मनीषा पंवार ने सोमवार सुबह केंद्र का निरीक्षण कर इसे सैटेलाइट का दर्जा दिलाने की संभावनाएं तलाशी।

विधायक मनीषा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करेंगी और इसे सैटेलाइट का दर्जा दिलाने का पूरा प्रयास करेंगी ताकि क्षेत्र के गंभीर बीमारों को तुरंत चिकित्सा सुविधा मिले। पूर्व पार्षद सुनील व्यास ने कहा कि तंग रास्तों में ट्रैफिक के कारण यहां के बाशिंदे समय पर उम्मेद, एमजीएच व एमडीएम अस्पताल नहीं पहुंच पाते। उन्होंने ये मांग मुख्यमंत्री के जोधपुर आगमन पर सर्किट हाउस में भी उठाई थी। अस्पताल के डॉ. अचलेश्वर व्यास व डॉ. जीएस बोराणा ने अस्पताल की सुविधाओं से विधायक को अवगत कराया। विधायक ने यहां लेबर रूम, वार्ड व बडे हॉल देखे। यहां आउटडोर भी 4 सौ के पार है। फतेहपोल से बकरा मंडी के क्षेत्रवासी सहित आसपास की आबादी इसी अस्पताल में इलाज के लिए आती है।
पत्रिका ने उजागर की थी पीड़ा

राजस्थान पत्रिका ने गत 19 नवम्बर को अस्पताल के प्रसूति गृह को चालू करने व सैटेलाइट अस्पताल बनाने की पीड़ा उजागर की थी। यहां आडा बाजार व खांडा फलसा में बढ़ते ट्रैफिक के कारण कई मरीज तंग रास्तों में दम तोड़ देते है। कई प्रसूताओं के प्रसव भी रास्ते में हो गए।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned