कोरोना में छात्रों के लिए सुखद खबर, घरों से हुई सीसेट परीक्षा

ICSI Exams

कम्पनी सचिव: जोधपुर से करीब 200 विद्यार्थी बैठे

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 08 May 2021, 07:13 PM IST

जोधपुर. देश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण और बाधित हो रही पढ़ाई के बीच शनिवार को विद्यार्थियों के लिए एक सुखद खबर आई। भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) की ओर से आयोजित कम्पनी सचिव पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा कम्पनी सचिव एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीसैट) रिमोर्ट प्रोक्टर्ड मोड पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई। दो घण्टे की ऑनलाइन परीक्षा में कोई दिक्कत नहीं हुई। जोधपुर से इस परीक्षा में करीब 200 विद्यार्थी शामिल हुए।

परीक्षा सुबह 9 बजे शुरू हुई। ऑनलाइन निर्देशानुसार परीक्षार्थियों ने विशेष प्रबंध के साथ बंद कमरे में बैठकर अपने कम्प्यूटर/लेपटॉप से परीक्षा दी। नकल की रोकथाम के लिए आईसीएसआई ने विशेष इंतजाम किए थे। विद्यार्थियों ने परीक्षा से पहले सेफ एग्जाम ब्राउजर डाउनलोड किया, जिससे वह अपने सिस्टम में अन्य कोई विंडो नहीं खोल सके। परीक्षा आयोजकों ने लेपटॉप के कैमरों से भी परीक्षार्थियों की पूरी निगरानी की।

औसत रहा पर्चा

परीक्षार्थियों ने बताया कि ऑनलाइन प्रश्न पत्र औसत दर्जे का था। प्रश्नों का स्तर मध्यम से कठिन रखा गया। दो घण्टे में 140 प्रश्न करने थे। चार दिन पहले ट्रायल लेने के कारण परीक्षार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा देते समय कोई दिक्कत नहीं आई।

...................

‘परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई। किसी छात्र की तरह से कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई।’दीपक केवलिया, सचिव, भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान जोधपुर चेप्टर

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned